आबकारी ने घर के पीछे बाड़े में दी दबिश, 134 लीटर महुआ शराब जप्त, 720 किलो महुआ लहान किया नष्ट, महिला सहित तीन आरोपी गए जेल

कोरबा समाचार : भलपहरी (मुक्ता) के कुछ ग्रामीणों ने घर के पीछे डबरी को घेरकर बाड़ा बना लिया। वे बाड़े के भीतर बड़े पैमाने पर कच्ची शराब बना रहे थे,जिसका खुलासा तब हुआ, जब आबकारी की टीम ने दबिश दी। टीम ने बाड़े के भीतर रखे 134 लीटर महुआ शराब जप्त कर लिया। इसके अलावा 720 किलो महुआ लहान को मौके पर ही नष्ट किया गया। मामले में एक महिला सहित तीन आरोपियों को जेल दाखिल कराया गया है।
कोरबा: भलपहरी (मुक्ता) के कुछ ग्रामीणों ने घर के पीछे डबरी को घेरकर बाड़ा बना लिया। वे बाड़े के भीतर बड़े पैमाने पर कच्ची शराब बना रहे थे,जिसका खुलासा तब हुआ, जब आबकारी की टीम ने दबिश दी। टीम ने बाड़े के भीतर रखे 134 लीटर महुआ शराब जप्त कर लिया। इसके अलावा 720 किलो महुआ लहान को मौके पर ही नष्ट किया गया। मामले में एक महिला सहित तीन आरोपियों को जेल दाखिल कराया गया है।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने अवैध शराब सहित मादक पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने निर्देश जारी किए हैं। उनके निर्देश तथा सहायक आयुक्त आबकारी सौरभ बख्शी के मार्गदर्शन में वृत्त प्रभारियों ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की है। इसी कड़ी में आबकारी विभाग के उपनिरीक्षक डॉ. सुकांत पांडेय और उनकी टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी। दरअसल उपनिरीक्षक श्री पांडेय को मुखबीर ने सूचना दी थी कि ग्राम भलपहरी के मुक्ता में कुछ ग्रामीणों ने डबरी को घेरकर बाड़ा बना लिया है। इस बाड़े में अवैध शराब बनाने का कारोबार किया जा रहा है। मुखबीर की सूचना पर श्री पांडेय ने मुख्य आरक्षक अजय तिवारी, नगर सैनिक प्रजेश सिंह, कुंदन चंद्रा, पवन राजवाड़े व कृष्णा राजवाड़े के साथ दबिश दी। इस दौरान जवाहर व लक्ष्मीन से 88 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। उनसे 560 किलो महुआ लहान भी मिला, जबकि कुमार सिंह नामक ग्रामीण 46 लीटर महुआ शराब और 160 किलो महुआ लहान के साथ हत्थे चढ़ गया। टीम ने महुआ लहान को मौके पर ही नष्ट कर दिया। मामले में आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को जेल दाखिल कराया गया है।