जायके की दावत लेने का और विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेकर पुरस्कार जीतने का मिलेगा मौका

इंदौर। आने वाले दिनों में शहर के लोगों को यादगार लम्हें बिताने का मौका मिलने जा रहा है। शहर में अगामी दिनों में दो ऐसे कार्निवाला आयोजित होने जा रहे हैं जहां जायके की दावत लेने का भी मौका मिलेगा और विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेकर पुरस्कार जीतने का अवसर भी मिलेगा।

खानपान के शौकीनों को इस शहर में एक बार फिर स्वाद की दावत मिलने जा रही है। शहर में चार दिवसीय फूड कार्निवाल आयोजित किया जा रहा है। यह फूड कार्निवाल 22 दिसंबर से 25 दिसंबर तक फागुन गार्डन में आयोजित होगा। इस फूड कार्निवाल में तरह-तरह के व्यंजन के अलावा कई मनोरंजक गतिविधियां संचालित की जाएगी जाएगी और खरीदारी का मौका भी लोगों को मिलेगा।

इस मेगा फूड कार्निवल में 75 से अधिक फूड स्टाल होंगे, जहां लजीज व्यंजनों का स्वाद लिया जा सकेगा। जहां उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, चायनीज, इटैलियन, महाराष्ट्रीयन आदि व्यंजन का आनंद लिया जा सकेगा। फूड कार्निवल में 100 से ज्यादा शापिंग स्टाल भी लगाए जा रहे हैं।

इंदौरी जायका के राकेश दवानी बताते हैं कि आयोजन में बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए गेम झोन भी तैयार किया जा रहा है। किड जोन में इग्लू गेम को खेलने का मजा लिया जा सकेगा। कार्निवल में आने वालों के लिए कलाकारों द्वारा लाइव परफॉर्मेंस भी दी जाएगी। इसके अलावा लकी ड्रा और विभिन्न स्पर्धा के जरिए पुरस्कृत भी किया जाएगा।

बच्चों के लिए रोबोटिक्स वर्ल्ड

क्रिसमस को खास बनाने के लिए शहर में क्रिसमस कार्निवाल आयोजित किया जा रहा है। यह कार्निवाल 25 दिसंबर को निपानिया स्थित होटल में आयोजित होगा। इस आयोजन में बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए गतिविधियां संचालित की जाएगी। दोपहर 1 बजे से रात 10 बजे तक चलने वाले इस क्रिसमस कार्निवल का विशेष आकर्षण बच्चों के लिए बनाया जाने वाला रोबोटिक्स वर्ल्ड रहेगा।

बच्चों के लिए चित्रकला स्पर्धा, सैक रेस, रुबिक काम्पिटिशन के साथ ही टैलेंट हंट सहित कई स्पर्धाएं अायोजित होगी। रेट्रो इवेंट्स की निधि अग्रवाल व निकिता अग्रवाल ने बताया कि कार्निवल में मेहमानों की सुविधा के लिए ग्रैंड तंबोला, मैजिक शो के साथ गेम्स फूड एक्टिविटीज और लाइफस्टाइल के 40 से अधिक स्टाल भी लगाए जाएंगें।