दंतेला : एक फिल्म से ज्यादा, यह सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक सपना है…

एक अभूतपूर्व कॉलेबोरेशन में, जीडीसी रायपुर के पूर्व छात्रों ने बहुप्रतीक्षित “दंतेला” #सीजीमूवी बनाने के लिए एकजुट होकर काम किया है, जिसका नेतृत्व डॉ. शांतनु पाटनवार ने किया है, जो निर्देशक और निर्माता दोनों के रूप में काम करते हैं। अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए पहचाने जाने वाले, डॉ. शांतनु की रचनात्मकता की कोई सीमा नहीं है, जिससे उन्हें उन साथियों की प्रशंसा मिलती है जो हमेशा किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने की उनकी क्षमता में विश्वास करते हैं।

“दंतेला” एक फिल्म से कहीं अधिक है;  यह सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक सपना है, जिसकी कल्पना और लेखन डॉ. शांतनु ने किया है।  पूर्व छात्रों के समूह ने इस दृष्टिकोण को स्वीकार किया और सभी की उत्साहपूर्ण भागीदारी से इस परियोजना ने तेजी से गति पकड़ी। 6 दिसंबर को 6 भाषाओं में रिलीज हुआ दंतेला का टीज़र पहले से ही चर्चा का विषय बना हुआ है और इसे हर जगह काफी सराहा जा रहा है। दंतेला के लिए साउथ के नामी चैनल द्वारा डबिंग राइट्स को ले कर बात चल रही और पहली छत्तीसगढ़ी मूवी जो OTT प्लेटफार्म में जगह बनाने जा रही है।

दंत चिकित्सा शिक्षा में विविध रुचियों से साझा पथ तक की अपनी यात्रा पर विचार करते हुए, टीम समान विचारधारा वाले व्यक्तियों से जुड़ने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए जीडीसी के प्रति आभार व्यक्त करती है। सीमित करियर विकल्पों के बावजूद, कहानी कहने और फिल्म के प्रति उनका सामूहिक जुनून उन्हें डेंटल कॉलेज में ले आया, जहां डॉ. शांतनु न केवल एक शीर्ष छात्र के रूप में सामने आए, बल्कि कहानियों के जादूगर भी थे, जिससे उन्हें स्नेहपूर्ण उपनाम “हैरी पॉटर” मिला।

फिल्म में प्रतिभाशाली कलाकार और क्रू शामिल हैं, जिनमें डॉ. राज दीवान, एक दंत चिकित्सक, जो खलनायक के रूप में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं, और डॉ. रवि पटेल, एक दंत चिकित्सक और संगीत निर्देशक शामिल हैं, जो फिल्म के म्यूजिक डायरेक्शन एंड प्रोडक्शन में योगदान दे रहे हैं।  प्रोडक्शन टीम, जिसमें अर्चना अग्रवाल, डॉ. सुरेश प्रभाकर, डॉ. प्रवीण मित्तल,  डॉ. इशि मंडरिक, डॉ राजीव सिंघानिया,  डॉ नितिन सेवानी और डॉ शबनम कुरेशी शामिल हैं, न केवल अपनी दंत विशेषज्ञता का योगदान देते हैं बल्कि फिल्म को समर्पित पेशेवरों के रूप में भी आगे बढ़ाते हैं।

 डॉ. इशि मंडरिक, जो मार्केटिंग प्रमुख और सह-निर्माता के रूप में भी काम कर रही हैं, उपन्यासित करती हैं कि दंत समुदाय के भीतर विभिन्न कौशलों की एक समृद्धि है जो इस सिनेमाटिक परियावरण में समग्र हो रही है।

दंतेला फिल्म दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार है,जो प्रेरणा और सहयोग का संगम होने पर जादू दिखाता है, जो दंत शिक्षा की सीमाओं को पार करके स्टोरीटेलिंग की दुनिया में पहुंचता है।