Mallikarjun Kharge होंगे विपक्ष का पीएम फेस? इन नेताओं ने दिया प्रस्ताव…

नई दिल्ली:  विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा यह एक बड़ा सवाल है. इस बीच कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम की चर्चा जोर पकड़ने लगी है. आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और सांसद राघव चड्ढा ने बुधवार, 20 दिसंबर को कहा कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) का नाम विपक्षी गठबंधन INDIA के लिए पीएम चेहरे के रूप में प्रस्तावित किया गया था. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार, 19 दिसंबर को दिल्ली में भारतीय गठबंधन की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया.

राघव चड्ढा ने कहा, “चर्चा और संवाद के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा. मल्लिकार्जुन खड़गे का 55 साल लंबा अच्छा राजनीतिक करियर रहा है. वह एक राजनीतिक दिग्गज होने के साथ-साथ एक समाज सुधारक भी रहे हैं.”

ममता बनर्जी ने क्या कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि मंगलवार को INDIA ब्लॉक की मीटिंग के दौरान उन्होंने बतौर पीएम उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आगे बढ़ाया था. ममता ने कहा कि हर जगह चर्चा हो रही है कि INDIA गठबंधन का पीएम उम्मीदवार कौन है. तो मैंने इस सवाल के जवाब में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आगे बढ़ाया है. ममता बनर्जी ने कहा, उनके प्रस्ताव को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी समर्थन दिया.

विपक्षी गठबंधन INDIA की बैठक मंगलवार को दिल्ली में हुई थी. इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ओर से पीएम फेस के लिए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव दिया गया. अब देखना यह होगा क्या पूरा विपक्ष इस नाम पर मुहर लगाता है या नहीं.