Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की मदद से करें अपनी नजरों की परख, तस्वीर में खोजें छिपी हुई बिल्ली

Optical Illusion: रोज की एक जैसी आदतों की वजह से आपके दिमाग की एक्सरसाइज नहीं हो पाती। दिमाग को हेल्दी रखने के लिए उसे एक्टिव रखना बहुत जरूरी है। इसलिए जरूरी है कि आप कोई न कोई ऐसी एक्टिविटी करें, जिससे आपके ब्रेन को एक्टिव रहने का मौका मिल सके। इसके लिए आपको मार्केट में या इंटरनेट पर कई ऐसे गेम्स मिल सकते हैं, जो इसमें आपकी मदद कर सकते हैं। इन्हीं गेम्स में एक ऑप्टिकल इल्यूजन भी है, जो आपके दिमाग को तेज बनाने में आपकी मदद करता है इससे आपकी ऑब्जरवेशनल स्किल्स बेहतर होती है। इसे रोज करने से आप इस कला में महारथ हासिल कर सकते हैं। इसलिए इसे रोज सॉल्व करने की कोशिश करना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है।

अगर आपने पहले कभी ऑप्टिकल इल्यूजन को सोल्व नहीं कर सकते, तो कोई बात नहीं। आज हम आपके लिए एक बहुत मजेदार ऑप्टिकल इल्यूजन लाए हैं, जिसकी मदद से आप अपनी ऑब्जरवेशनल स्किल्स को टेस्ट कर सकते हैं। हालांकि, आज का ऑप्टिकल इल्यूजन काफी मुश्किल है, इसे हल करने के लिए आपकी आंखों और दिमाग दोनों का ही तेज होना बहुत जरूरी है। इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको 6 सेकेंड के भीतर, एक बिल्ली ढूंढ़नी हैं। यानी इस तस्वीर में आपको कई इमारतें नजर आ रही होंगी, जिसमें कहीं एक बिल्ली की तस्वीर छिपी है। कोशिश करें कि जल्द से जल्द इस मजेदार ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व कर सकें।

ऐसे मिलेगा इसका जवाब

हर ऑप्टिकल इल्यूजन को आसानी से सुलझाने का एक तरीका होता है। इस ट्रिक की मदद से इसे हल करना काफी आसान हो जाता है। इसे हल करने के लिए तस्वीर को बाईं ओर से देखना शुरू करें और दाईं ओर तक सरसराती नजर मारें। इस तरीके से आप पूरी तस्वीर को बिना कुछ मिस किए, बेहतर तरीके से देख पाते हैं और आपको जल्दी जवाब भी मिल जाता है।

इसका जवाब खोज पाए या नहीं?

अगर आपको इसका जवाब मिल गया है, तो मान लीजिए कि आपकी ऑब्जरवेशनल स्किल्स वाकई बहुत तेज है, लेकिन अगर आप इसका जवाब अभी तक नहीं ढूंढ पाएं है, तो हम आपकी मदद कर देते हैं। इस तस्वीर के बाईं ओर ऊपर की तरफ ध्यान से देखेंगे, तो आपको बिल्डिंग पर एक बिल्ली नजर आएगी। इसे आसानी से पहचानने के लिए हमने इसे लाल रंग से मार्क भी कर दिया है।