BSF के शहीद जवान को स्टेट हेंगर में उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर, 15 दिसम्बर  कांकेर में हुए आईआईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से बीएसएफ जवान अखिलेश राय को स्टेट हेंगर में उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने श्रद्धांजलि दी है। डिप्टी सीएम साव ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर को कांधा दिया। इस दौरान डीजीपी अशोक जुनेजा सहित पुलिस के कई अधिकारी मौजूद रहे। शहीद जवान के पार्थिव शरीर को गृहग्राम के लिए रवाना किया गया, वो उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जिले के निवासी थे।

दरसअल, बीते दिन गुरुवार को बीएसएफ और लोकल पुलिस टीम जॉइंट गश्त पर निकली थी। उसी दौरान सदाकटोला गांव के पास नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया। तभी इसकी चपेट में आकर बीएसएफ के हेड कांस्टेबल अखिलेश राय घायल हो गया। जवान को पंखाजूर सिविल हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया था लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही जवान ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। अखिलेश राय उत्तरप्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले है उनकी उम्र 45 वर्ष है। जवानों पर लगातार ये दूसरा हमला है, इससे दो दिन पूर्व ही एक जवान शहीद हुआ था।

इससे पहले बुधवार को भी छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पर हमला किया गया था। नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के जवान कमलेश साहू की जान चली गई थी और एक अन्य घायल हो गए थे।