कोरबा में बेटे की क्रूरता : मां के गले में गमछा बांधकर घसीटा, मारा-पीटा फिर मरा समझकर छोड़ भागा, मामला दर्ज

कोरबा, 14 दिसंबर । एक बेटे ने मां के द्वारा किए गए मामूली सा सवाल के जवाब में उसे बुरी तरह न सिर्फ मारा-पीटा बल्कि गले में गमछा बांधकर घर से बाहर घसीटा भी। मां के अधमरा होने के बाद उसे मृत समझ कर निर्दयी बेटा भाग निकला। पीडि़ता का उपचार अस्पताल में जारी है।


यह मामला कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम अवध नगर का है। यहां रहने वाली पंवारा बाई के साथ बेटे मनीष दास ने बुरी तरह मारपीट किया। एक अन्य पुत्र माखन दास ने बताया कि वह ड्राइवरी का काम करता है। 11 दिसंबर को दोपहर लगभग 1 बजे बड़े भाई लखन दास ने उसे फोन पर बताया कि मां के साथ मनीष दास ने मारपीट किया है और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। माखन दास दौड़ा-भागा अस्पताल पहुंचा। यहां पूछने पर लखन दास ने बताया कि मां घर में खून से लथपथ पड़ी थी। पूछने पर मां ने बताया कि मनीष दास से इतना ही पूछा था कि मेरा पैसा लिए हो क्या? मां के इस सवाल पर मनीष तमतमा गया और पैसा नहीं लिया हूं कहकर गमछा से मां के गले को बांधकर घसीटते हुए आंगन में ले गया, फिर हाथ-मुक्का, डंडा से मारपीट करते हुए झूठा आरोप लगा रही हो कहकर गाली-गलौज कर जान से मारने की बात कर रहा था।

बेटे की हरकत और मारपीट से आहत मां को लहूलुहान हालत में मरा समझ कर मनीष वहां से भाग निकला। मां के हाथ, कान, गला, नाक में चोट आया है। बेटे माखन दास की रिपोर्ट पर मनीष दास के विरुद्ध कुसमुंडा पुलिस ने धारा 294, 323, 506 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया है।