नाथन लायन ने बांधे अश्विन की तारीफों के पुल, भारतीय, स्पिनर को बताया वर्ल्ड क्लास बॉलर

नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने की दहलीज पर खड़े ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन ने रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफों के पुल बांधे हैं। लायन का कहना है कि उन्होंने अश्विन से काफी कुछ सीखा है और वह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। 14 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में लायन चार विकेट चटकाते ही टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले तीसरे कंगारू गेंदबाज बन जाएंगे।

पाकिस्तान के पर्थ में होने वाले टेस्ट मैच के आगाज से पहले नाथन लायन ने अश्विन की जमकर तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने कहा, “आप अश्विन को देखिए, वह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। अश्विन को मैंने उनके करियर की शुरुआत से ही बेहद करीब से देखा है। हम दुनियाभर में अलग-अलग कंडिशंस में कई बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरे हैं। उनके प्रति मेरे मन में सिर्फ सम्मान है और कुछ नहीं।”

कंगारू स्पिनर ने आगे कहा, “जाहिर तौर पर मैंने अश्विन से काफी कुछ सीखा है। आपके पास अपने विरोधी से कुछ ना कुछ सीखना का हमेशा ही मौका होता है और शायद उनको पता भी नहीं होगा कि वह इस तरह से मेरे बड़े कोच रहे हैं। यह देखना काफी अच्छा है कि हम दोनों ही 500 विकेट लेने के करीब हैं और देखते हैं कि हम अपना करियर कहां खत्म करते हैं। उम्मीद है कि करियर खत्म करने के बाद हम दोनों साथ बैठकर बीयर पीते हुए इन शानदार चीजों को लेकर बातचीत करेंगे।”

लायन रचेंगे इतिहास

नाथन लायन ने अब तक खेले 122 टेस्ट मैचों की 228 पारियों में कुल 496 विकेट चटकाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में लायन चार विकेट लेते ही 500 विकेट लेने वाले दुनिया के आठवें और तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक 708 विकेट शेन वॉर्न ने चटकाए हैं, जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ग्लेन मैक्ग्रा का नाम है, जिन्होंने 563 विकेट निकाले हैं।