नवनिर्वाचित CM विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर लोगों में अभूतपूर्व उत्साह, शुभकामनाएं लेकर पहुंचे राज्य के सभी जिले से लोग

सरगुजा संभाग के ग्राम जोधपुर से आई श्रीमती तीरथमणि ने कहा – आदिवासी समाज को नेतृत्व का मौका, ऐतिहासिक निर्णय है

रायपुर, 13 दिसंबर 2023/ मैं अपने क्षेत्र के लाडले नेता श्री विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेते हुए देखने की इच्छुक हूं, इसलिए यहां आने से खुद को रोक नहीं पाई। पहली बार सरगुजा क्षेत्र से आदिवासी नेता को उच्च स्तरीय प्रधिनिधित्व मिला है, इससे सरगुजा सहित पूरे राज्य के लोग उत्साहित हैं। सरगुजा संभाग के ग्राम जोधपुर (लखनपुर) से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आईं श्रीमती तीरथमणि राजवाड़े ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा प्रदेश को आदिवासी समाज को नेतृत्व का मौका दिया जाना ऐतिहासिक निर्णय है। उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों से रुकी हुई विकास की गति अब जोर पकड़ेगी।


छत्तीसगढ़ प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय एवं उनके मंत्रिमंडल के आज हो रहे शपथ ग्रहण समारोह को लेकर लोगों में अभूतपूर्व उत्साह है। चिरमिरी से पहुंचे श्री अमरनाथ ने बताया कि वे कल रात से ही शपथ ग्रहण समारोह के लिए अपने साथियों के साथ निकल गए थे, आज सुबह पहुंचे हैं।

डभरा तहसील के अंतर्गत ग्राम बघनीपाली निवासी देवानंद महंत शपथ ग्रहण समारोह का साक्षी बनने सुबह ही रायपुर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही पता चला कि विष्णु देव साय जी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री होंगे मुझसे रहा नहीं गया। मैं तभी से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ठान कर राजधानी रायपुर के लिए निकल पड़ा और आज अंतत कार्यक्रम में शामिल हो रहा हूं। देवानंद पेशे से मजदूर और किसान हैं, जो मजदूरी करके अपना परिवार चलाते हैं। मरवाही से पहुंचे उत्तम सिंह श्याम और चेतन सिंह ने कहा कि आज एक आदिवासी मुख्यमंत्री शपथ लेने जा रहे हैं। ये हमारे लिए गौरव का पल है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए राज्य के सभी जिले से लोग शुभकामनाएं लेकर पहुंच रहे हैं। लोगों ने बताया कि प्रदेश को पहला आदिवासी मुख्यमंत्री मिला है। इस गरिमामय समारोह के हम साक्षी बनने आए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जो गारंटी दी है, उसके लिए उनका आभार व्यक्त करने आए हैं।