कांग्रेस सांसद Dhiraj Sahu के घर नोटों की गिनती करते-करते थक गए अधिकारी, लगेंगे दो और दिन, मंगाए गए और मशीन

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड के दौरान 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम बरामद होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने उनके बिजनेस से किनारा कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि इतने नोट मिले हैं कि अब तक नोटों की गिनती चल रही है और शायद यह आंकड़ा 500 करोड़ के पार भी जा सकता है। इसका मतलब है कि अब तक चार सौ करोड़ रुपए बरामद किये जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि धीरज साहू के ठिकानों से इतने नोट मिले हैं कि नोट गिनने की और मशीन मंगाई गई है। नोटों की गिनती पूरी होने में शायद 2 दिन और लग सकते हैं।

वहीं चौथे दिन भी धीरज साहू के फर्म के मैनेजर बंटी के ओडिशा के बोलांगीर के सुदापाड़ा स्थित ठिकाने से कैश से भरे 20 बैग बरामद किए गए हैं। इन बैगों में करीब एक सौ करोड़ रुपए होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि गिनती के लिए नकदी से भरे सभी बैग को बोलांगीर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में ले जाया गया है। चौथे दिन भी गिनती जारी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार धीरज प्रसाद के यहां और नकद रुपए बरामद नहीं किए जाते हैं तो भी रविवार की रात तक नोटों की गिनती जारी रहेगी। बता दें कि शुक्रवार तक 156 बैग नोटों की गिनती हो रही थी। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है।

कांग्रेस ने अपने सांसद से नाता तोड़ा

वैसे तो नोटों की गिनती अभी भी जारी है। जबकि कांग्रेस ने साफ कह दिया है कि धीरज साहू के बिजनेस से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। सिर्फ़ वही बता सकते हैं, और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए, कि कैसे आयकर अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा रहा है।