पुलिस दुर्गा पंडालों, चौक-चौराहों पर दे रही साइबर क्राइम से बचने की जानकारी

रायपुर 07 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। रायपुर पुलिस ने 5 अक्टूबर को ‘साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अभियान के तहत विभिन्न रास गरबा आयोजन स्थलों, दुर्गा पंडालों, मेलों और चौक-चौराहों पर नागरिकों को साइबर अपराध से बचने के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

रायपुर पुलिस की साइबर टीमें विभिन्न स्थानों पर जाकर आम जनता, खासकर छात्रों और राहगीरों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक कर रही हैं। जागरूकता के लिए पाम्पलेट बांटे गए और प्रमुख चौक-चौराहों पर होर्डिंग्स लगाए गए हैं। अब तक 2700 से अधिक छात्र-छात्राओं और आम नागरिकों को साइबर सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर जागरूक किया गया। वहीं देवेन्द्र नगर चौक, आमानाका चौक, जयस्तंभ चौक और गौरव पथ में डिजिटल स्क्रीन पर साइबर अपराध से संबंधित वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं।

साइबर जागरूकता अभियान का विस्तार:
रायपुर पुलिस की साइबर और थानों की टीमें विभिन्न चौक-चौराहों और कार्यालयों में पहुंचकर लोगों को जागरूक कर रही हैं। इनमें प्रमुख स्थानों पर रास गरबा स्थल, मॉल, और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थान शामिल हैं। साइबर अपराध से बचने के लिए जानकारी साझा की जा रही है और साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ टीमों द्वारा नागरिकों के सवालों का उत्तर देकर उनकी शंकाओं का समाधान किया जा रहा है।

रात्रिकालीन जागरूकता अभियान:
रायपुर पुलिस द्वारा रात के समय भी मॉल्स, आयोजन स्थलों और अन्य स्थानों पर साइबर अपराध से जुड़े जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। यह अभियान 19 अक्टूबर तक जारी रहेगा, जिसका उद्देश्य साइबर अपराध के बढ़ते खतरे से नागरिकों को सुरक्षित और जागरूक बनाना है।