Vastu Tips : घर की इस दिशा में लगाएं करी पत्ते का पौधा, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

Vastu Desk: वास्तु दोषों को दूर करने और परिवार में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय हैं। पेड़-पौधे हमारे जीवन में अनेक लाभ पहुंचाते हैं। कुछ लोगों को पेड़-पौधों से बहुत प्यार होता है, ऐसे में वे इन्हें घर के किसी भी हिस्से में लगा देते हैं।

वे अज्ञानतावश ऐसा करते हैं, लेकिन उन्हें इसके बहुत नकारात्मक परिणाम भुगतने पड़ते हैं। वास्तु के अनुसार पेड़-पौधे सही दिशा में लगाने चाहिए, जिससे सुख-समृद्धि आती है। घर में किस दिशा में करी पत्ता लगाना चाहिए इस पर विस्तार से जानकारी दी. यह बहुत ही शुभ माना जाता है.

घर की पश्चिम दिशा में करी पत्ता लगाएं


वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की पश्चिम दिशा में पेड़-पौधे लगाने चाहिए। पश्चिम चंद्रमा की दिशा है. अगर आप इस दिशा में करी पत्ता का पौधा लगाते हैं तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होगा।

करी पत्ता कई तरह से फायदेमंद होता है


करी पत्ता सेहत के लिए जितना फायदेमंद है उतना ही ज्योतिषीय रूप से भी फायदेमंद माना जाता है। करी पत्ते के सेवन से कैंसर और डायबिटीज की बीमारी ठीक हो जाती है। करी पत्ते में एंटी-म्यूटाजेनिक गुण होते हैं। यह पेट के कैंसर को रोकने में मदद करता है। यह हृदय रोग में लाभकारी है। करी पत्ता आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करता है।