Gautam Gambhir के कभी नहीं भूल पाने वाले 5 सबसे बड़े विवाद, दिग्‍गज हो या सीनियर, किसी को नहीं बख्‍शा

गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा नाम है। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गंभीर बीजेपी के सांसद भी है। हालांकि वे अभी लीग क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। इस बीच विवादों से गंभीर का पुराना नाता है। गंभीर बीच मैदान कई बार खिलाड़ियों से भिड़ चुके हैं।

ऐसे में आज हम आपको गंभीर के पांच विवाद बताने जा रहे है, जिन्हें लेकर वे काफी चर्चा में रहे हैं:-

गंभीर अफरीदी विवाद-

2007 में तीसरे वनडे मैच के दौरान कानपुर में गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी Gautam Gambhir and Shahid Afridi के बीच विवाद हुआ था। दरअसल हुआ यूं कि गंभीर बल्लेबाजी कर रहे थे और अफरीदी गेंदबाजी कर रहे थे।

अफरीदी की गेंद पर गंभीर ने जबरदस्त चौका लगाया और इसके बाद दोनों के बीच गाली-गलौज हुई। बाद में रन लेते हुए गंभीर और अफरीदी दोनों एक दूसरे से टकरा गए और दोनों का झगड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा था। अंत में दोनों को रोकने के लिए अंपायर को बीच में आना पड़ा।

गंभीर और कामरान अकमल की बहस-

एशिया कप 2010 में श्रीलंका के दांबुला में भारत पाकिस्तान मैच के दौरान एक बार फिर गंभीर मैदान पर आग-बबूला हो गए। दरअसल गंभीर के आउट होने को लेकर पाकिस्तान की ओर से अपील की गई, जिस पर गंभीर की कामरान अकमल Gautam Gambhir vs Kamran Akmal से बहस हो गई।

बता दें कि दोनों के बीच की यह लड़ाई इतनी ज्यादा बढ़ गई कि कुछ देर के लिए मैच रोकना पड़ा। इसी मैच में हरभजन और शोएब अख्तर की भी बहस देखने को मिली थी।

गंभीर और कोहली की दुश्मनी-

गंभीर का भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली Gambhir Kohli fight संग भी मैदान पर नोकझोंक का खास रिश्ता है। बता दें कि दोनों दो बार आईपीएल में एक दूसरे से भिड़ चुके हैं। पहले साल 2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहते हुए गंभीर और कोहली एक दूसरे के खिलाफ खड़े हुए थे। इसके बाद 2023 में जब गंभीर लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान थे तब भी दोनों मैच के बाद एक दूसरे के खिलाफ खड़े हुए थे।