SDM डॉ. स्निग्धा तिवारी ने सारबिला कैरियर अकादमी में युवाओं को प्रेरणा दी

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 05 दिसंबर 2023/ कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी के निर्देशन में सारबिला कैरियर अकादमी सारंगढ़ में एसडीएम बिलाईगढ़ डॉ. स्निग्धा तिवारी ने अभ्यर्थियों को कैरियर के संबंध में प्रेरणा (मोटिवेशन) दी। एसडीएम डॉ. तिवारी ने परीक्षा के संबंध में पूछे जाने वाले विविध प्रश्नों के संबंध में तर्कशक्ति को फोकस करने के लिए युवाओं को कहा।

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि कैरियर निर्माण के दौरान समय की उपयोगिता को बढ़ावा देना अनिवार्य है। सामाजिक और वर्तमान भौगोलिक दुनिया के रीति रिवाज तीज-त्यौहार मेला पारिवारिक एवं रिश्तेदारों की शादी जैसे कार्यक्रमों में समय बर्बाद नहीं करना है। आवश्यकतानुसार पढ़ाई को महत्व देना है। डॉ. तिवारी ने पिछले वर्षों में पूछे गए प्रश्नों के संबंध में किस प्रकार प्रश्न का चयन हुआ था और अब किस प्रकार के प्रश्न आ रहे हैं, उनको विस्तार से समझाया।

उन्होंने कहा कि आर्थिक सर्वेक्षण, घटना चक्र, लूसेंट की पढ़ाई कर स्वयं अपने तैयारी का जांच करें। उल्लेखनीय है कि सारबिला कैरियर अकादमी में व्यापमं, सीजीपीएससी सहित मेडिकल-डॉक्टरी (नीट) और इंजीनियर (जेईई) की परीक्षाओं में चयनित होने के लिए तैयारी कराई जाती है। इस अवसर पर सारबिला कैरियर अकादमी सारंगढ़ के समन्वयक सत्येन्द्र कुमार बंसत और शिक्षकगण उपस्थित थे।