IND vs AUS: रुतुराज गायकवाड़ के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि, तोड़ा केएल राहुल का रिकॉर्ड, टी-20 में सबसे तेज 4 हजार रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

तीसरे टी-20 में शतकीय पारी खेलने वाले रुतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मुकाबले में भी बल्ले से रंग जमाया। रुतुराज ने मुश्किल हालात में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर 32 रन की शानदार पारी खेली। रुतुराज ने अपनी इस पारी के दौरान केएल राहुल का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है। इसके साथ ही महाराष्ट्र का यह युवा बल्लेबाज विराट कोहली से भी आगे निकल गया है।

रुतुराज ने तोड़ा राहुल का रिकॉर्ड

दरअसल, रुतुराज गायकवाड़ टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे तेज 4 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है। रुतुराज ने यह मुकाम 116वीं पारी में हासिल किया है, जबकि राहुल ने यह उपलब्धि 117वीं इनिंग में प्राप्त की थी। विराट कोहली ने फटाफट क्रिकेट में 4 हजार रन बनाने के लिए 138 पारियां खेली थीं। वहीं, सुरेश रैना को यह कारनामा करने में 143 पारियां लगी थीं।

जबरदस्त फॉर्म में सलामी बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला जमकर बोल रहा है। रुतुराज अब तक खेले चार मैचों में 71 की दमदार औसत और 166 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 213 रन कूट चुके हैं। रुतुराज इस सीरीज में एक फिफ्टी और एक शतक भी जमा चुके हैं। तीसरे टी-20 में भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 123 रन की तूफानी पारी खेली थी।