Today Weather Update : प्रदेश में इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन जिलों में जारी हुआ बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट

 भोपाल। प्रदेश में इन दिनों ठंड के बीच बारिश का माहोल बना हुआ है। कुछ दिनों से ही राजधानी समेत सभी जिलों में बारिश हो रही है। वहीं, कुछ स्थानों में ठंड का भी असर पड़ रहा है। वहीं, आज नए महीने की शुरुआत भी बारिश के साथ हुई है। दिसंबर का महीना शुरू हो गया है। इस बार शुरुआत बारिश के साथ हुई है।

मौसम विभाग से मिला जानकारी के अनुसार, प्रदेश के ज़्यादातर ज़िलों में आज भी बादल छाये रहेंगे। वहीं, कुछ स्थानों पर बारिश भी होगी। दरअसल, प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस ,चक्रवात और ट्रफ लाइन एक्टिव है, जिससे बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। ग्वालियर, चंबल और पचमढ़ी ज्यादा ठंडे रहेंगे। भोपाल, इंदौर, जबलपुर-उज्जैन समेत प्रदेश में भी रात के टेम्प्रेचर में काफी गिरावट होगी।

इन ज़िलों में गरज चमक वज्रपात और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

नर्मदापुरम संभाग के जिलों में उमरिया कटनी जबलपुर नरसिंहपुर छिंदवाड़ा दमोह सागर छतरपुर टीकमगढ़ रायसेन सीहोर बुरहानपुर देवास जिलों में गरज चमक वज्रपात और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन ज़िलों में येलो अलर्ट 

रीवा, ग्वालियर संभाग के जिलों में अनूपपुर शहडोल डिंडोरी सिवनी मंडला बालाघाट पन्ना निवाड़ी विदिशा भोपाल राजगढ़ खंडवा खरगोन बड़वानी अलीराजपुर धार इंदौर उज्जैन शाजापुर आगर मालवा भिंड मुरैना जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, दिसंबर के पहले पखवाड़े में ठंड की शुरुआत के साथ दूसरे पखवाड़े में कड़ाके की ठंड बढ़ने की संभावना जताई गई है।