Winter Recipes: मीठा खाने के हैं शौकीन, तो सर्दियों में जरुर ट्राई करें ये 5 तरह की रेसिपीज

Winter Recipes: सर्दियों में सब्जियों से लेकर खाने-पीने की कई वरायटी देखने को मिलती है। ठंड के मौसम में सरसों का साग, मक्के की रोटी, गाजर का हलवा, तिल के लड्डू आदि को लोग बड़े चाव से खाते हैं और खिलाते हैं। सर्दियों में कुछ खास डेजर्ट का लुत्फ भी उठा सकते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ रेसिपी लेकर आए हैं, जिन्हें आप सर्दियों में ट्राई कर सकते हैं।

मूंग दाल हलवा

सर्दियों में मूंग का दाल का हलवा मुंह में घुलने जैसा होता है। घी से बना मूंग दाल का हलवा खाने में बेहद टेस्टी होता है, जिसे एक बार सर्दियों में जरूर ट्राई करें। इसके लिए आपको मूंग दाल, दूध, शक्कर, घी, इलाइची पाउडर की जरूरत होगी।

गाजर का हलवा

शायद ही कोई हो जिसे गाजर का हलवा पसंद न हो। खासकर सर्दियों में लोग खूब पसंद से खाते हैं। गाजर का हलवा बनाने के लिए आपको चाहिए गाजर, दूध, शक्कर और इलाइची पाउडर। आप चाहे तो गाजर के हलवे में मावा भी डाल सकते हैं।

नारियल की बर्फी

नारियल की बर्फी वैसे तो हर सीजन में बना सकते हैं, लेकिन खासकर सर्दियों में नारियल की बर्फी खाना काफी कंफर्टिंग स्वीट होता है। इसे एक बार जरूर बनाएं इसके लिए आपको चाहिए नारियल, शक्कर, मावा और ड्राय फ्रूट्स।

पंजीरी

पंजरी एक बहुत ही टेस्टी स्वीट डिश है। इसे आटे को घी में रोस्ट करके बनाया जाता है। ये खाने में जितनी टेस्टी होती है उतनी ही सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद है। सर्दियों में यह आपके शरीर को अंदर से गर्म रखता है।

बादाम का हलवा

बादाम का हलवा एक विंटर डिश है, यह खाने में बहुद स्वादिष्ट होता है। टेस्ट के साथ-साथ यह काफी हेल्दी भी होता है। इसे खाने से शरीर में गर्माहट बकरार रहती है।