IND vs AUS T20: तीसरे टी-20 में Suryakumar Yadav चकनाचूर करेंगे Virat Kohli का बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बनेंगे नंबर वन!

Suryakumar Yadav Runs Ind vs Aus T20: गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के पास विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर करने का सुनहरा मौका होगा। फटाफट क्रिकेट का फॉर्मेट हमेशा से ही सूर्या को काफी रास आया है। सीरीज के पहले मैच में भारतीय बल्लेबाज ने 80 रन की तूफानी पारी खेली थी।

कोहली का रिकॉर्ड होगा चकनाचूर

2021 में अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत जोफ्रा आर्चर की गेंद पर सिक्स लगाकर करने वाले सूर्यकुमार यादव अब तक खेले भारत के लिए खेले 55 टी-20 मैचों में 1940 रन बना चुके हैं। सूर्या को इस फॉर्मेट में 2 हजार रन पूरे करने के लिए महज 60 रन की जरूरत है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की कप्तानी संभाल रहे सूर्यकुमार अगर गुवाहाटी में यह 60 रन बनाने में सफल हो जाते हैं, तो वह भारत की ओर से टी-20 में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। सूर्या के पास विराट कोहली को पीछे छोड़ने का भी सुनहरा मौका होगा। कोहली ने यह मुकाम अपनी 56वीं पारी में हासिल किया था।

बाबर के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के नाम है। बाबर ने यह उपलब्धि महज 52वीं पारी में हासिल की थी। बाबर के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर मोहम्मद रिजवान का भी नाम मौजूद है। रिजवान ने भी यह मुकाम 52वीं पारी में हासिल किया था।

जमकर बोला है सूर्या का बल्ला

सूर्यकुमार यादव का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले गए दोनों ही टी-20 मैचों में जमकर बोला है। सूर्या ने सीरीज के पहले मैच में महज 42 गेंदों पर 80 रन की तूफानी पारी खेली थी। सूर्या ने इस दौरान 9 चौके और चार छक्के जमाए थे। दूसरे टी-20 में सूर्या ने 10 गेंदों पर 19 रन बनाए थे।