गौठान के करीब सड़क किनारे मृत पड़े है गौवंश, पक्षी नोच रहे शव…

बिलाईगढ़,27 नवंबर  बिलाईगढ़ विधानसभा में गौवंशों का मौत का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज फिर ग्राम पंचायत रोहिना के गौठान और रीपा से लगे कुछ ही दूरी में तीन गौवंशों को पक्षियां नोंच कर खाते दिखे। वहीं हरदी और रोहिना में आने-जाने वाले राहगीरों ने गौवंशों को रोड किनारे मरे देखकर मीडिया को इसकी सूचना दी।

राहगीरों द्वारा आरोप और कयास लगाया जा रहा कि रोहिना के गौठान का ही गौवंश होगा जो इस तरह मरा पड़ा हैं जिन्हें कौंवा नोचकर खा रहा हैं। राहगीरों ने आगे कहाकि सम्बन्धित सचिव सरपँच को भी इस ओर ध्यान देना चाहिए और गौवंशों को दफनाना चाहिए।  बता दें की रोड किनारे पड़े एक गौवंश में कुछ जान अब भी बाकी है जिन्हें भी देख-रेख के अभाव में पक्षी नोंच कर खा रहें थे।

गौठान की बात की जाए तो मौके पर गौठान में भी चारा नहीं हैं। हालांकि पानी व्यवस्था जरूर हैं। अब ऐसे में इसका जिम्मेदार कौन है.? वो समझ से परे हैं। या ए समझा जाए कि इसका जिम्मेदार सम्बन्धित सचिव व सरपँच हो सकते हैं।

फिलहाल ऐसे मामलों में अधिकारियों को भी जानकारी दिए जाने के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया जाता हैं इनसे ए कयास लगाया जा रहा कि कहीं न कहीं सरपँच-सचिवों को भी अधिकारियों से सरंक्षण प्राप्त हो रहा है .तभी ऐसे मामलों में कोई गंभीरता पूर्वक एक्सन नहीं लिया जा रहा।