IND vs AUS: MS Dhoni और इस खिलाड़ी के बाद रिंकू सिंह हैं भारतीय टीम के नए फिनिशर, पूर्व क्रिकेटर ने किया दावा

पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर ने रिंकू सिंह की मैच फिनिश करने की क्षमता की जमकर तारीफ की। रिंकू सिंह ने गुरुवार को विशाखापट्टनम में भारत को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में दो विकेट की शानदार जीत दिलाई। रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में चार चौके की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत भारत ने 209 रन का लक्ष्‍य एक गेंद शेष रहते 8 विकेट खोकर हासिल किया। नायर ने रिंकू की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होंने अपने छोटे से करियर में काफी क्षमता दिखाई है। जिओ सिनेमा पर बातचीत के दौरान अभिषेक ने कहा कि रिंकू ने उन खिलाड़‍ियों जैसे परिपक्‍वता दिखाई, जो लंबे समय से खेल रहे हो।

अभिषेक नायर ने क्‍या कहा

इसमें काफी चरित्र की मांग होती है। हम किसी के बारे में बात करते हैं, जिसने आईपीएल या घरेलू क्रिकेट में ऐसा करके दिखाया हो। रिंकू को देखा, जिसने अहम समय पर अपना धैर्य बरकरार रखा और मौके का इंतजार किया। इस खिलाड़ी की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है।

भारतीय टीम के लिए रिंकू ने ऐसा तीसरी बार करके दिखाया। तीसरी बार भारतीय टीम ने चाहा कि रिंकू कुछ विशेष करके दिखाएं और उन्‍होंने हर बार खुद को साबित किया। वो 5-7 साल से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहा है, लेकिन उसमें परिपक्‍वता और शैली वैसी ही नजर आई, जैसे 5-7 वालों की होती है।

भारत को मिला नया फिनिशर

अभिषेक नायर को यह कहने में हिचकिचाहट नहीं है कि भारत को एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या के बाद रिंकू सिंह के रूप में फिनिशर मिल गया है।

रिंकू ने बताया कि उसमें पारी फिनिश करने की क्षमता है। यह आसान नहीं और पिछले कुछ समय से यह जिम्‍मेदारी एमएस धोनी व हार्दिक पांड्या के कंधों पर थी। मगर इनके बाद किसी ने इस जिम्‍मेदारी को इतनी खूबी से नहीं निभाया। यह सिर्फ रन की बात नहीं, लेकिन रिंकू जिस तरह यह करके दिखा रहा है, वो बात है। वो अपनी क्रिकेट बड़े शांत और सौम्‍य तरीके से खेल रहा है।