बिलासपुर : पूरक परीक्षा के नाम पर छात्रों से अतिरिक्त शुल्क

बिलासपुर। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में पूरक परीक्षा के नाम पर छात्रों से अतिरिक्त शुल्क वसूलने का ताजा मामला सामने आया है। छात्रों ने सहायक कुलसचिव परीक्षा को ज्ञापन सौंपकर इसकी शिकायत करते हुए संबंधित कालेजों पर कार्रवाई करने की मांग की है। मामले में विश्वविद्यालय ने जांच प्रारंभ कर दी है। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय द्वारा पूरक परीक्षा का आवेदन फार्म जमा करने साथ बीए, बीकाम, बीबीए का शुल्क 780 रुपये एवं बीएससी, बीसीए का शुल्क 1125 रु फीस लिया जा रहा है।

शिकायत में छात्रों ने कहा कि डीपी विप्र कालेज द्वारा 1000 रुपये शुल्क लिया जा रहा है। जो सही नहीं है इसके अलावा कई और ऐसे कालेज हैं जहां इस तरह से मनमानी शुल्क वसूल किया जा रहा है। सहायक कुलसचिव परीक्षा रामेश्वर राठौर ने छात्रों को साक्ष्य के रूप में रसीद मांगा। कहा है कि मामले में जांच कर जल्द छात्रहित में कदम उठाएंगे।

छात्र संगठन एआइडीएसओ के प्रमुख त्रिलोचन साहू ने हमने विश्वविद्यालय में कई बार शिकायत की है, लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। अतिरिक्त शुल्क का खेल जारी है। छात्रों को इससे तगड़ा नुकसान हो रहा है। मामले का जल्द निपटारा नहीं किया गया तो उग्र प्रदर्शन करेंगे।