बहुत शानदार है LIC की ये स्कीम, प्रतिमाह मिलते हैं 4200 रुपए


LIC scheme 2023: अगर आप भी भविष्य में पैसों की चिंता को लेकर परेशान हैं तो ये खबर आपके काम की हो  सकती है. क्योंकि एलआईसी में निवेश पूरी तरह जोखिम फ्री होता है. शेयर मार्केट से इसका दूर तक कोई लेना-देना नहीं होता है. इसलिए भारतीय जीवन बीमा निगम की जीवन उमंग पॅालिसी आपके बहुत काम की हो सकती है. क्योंकि सिर्फ 41 रुपए प्रतिदिन का निवेश आपको 40,000 रुपए सालाना या लगभग 4200 रुपए प्रतिमाह पाने का हकदार बना देता है. स्कीम के तहत कम से कम 2 लाख रुपए का सम इंश्योरेंस लेना भी जरूरी होता है… 

बच्चे के जन्म शुरू करें निवेश


जीवन उमंग पॅालिसी की सबसे खास बात ये है कि इसमें उम्र की कोई समय-सीमा नहीं है. बच्चे का जन्म लेते ही आप उसके नाम खाता खुलवाकर स्कीम में निवेश शुरू कर सकते हैं. स्कीम के तहत लोन लेने की सुविधा आपको मिलती है. अगर कोई भी सब्सक्राइबर इसे 15 साल की उम्र में लेता है तो  उसे लगातार 40 साल की उम्र तक प्रिमियम भरना होगा. प्लान में आप सालाना, छमाही व तिमाही किस्त भर सकते हैं. यदि आप रोजाना 41 रुपए बचाते हैं तो सालाना 15298 रुपए का अमाउंट जमा कर लेते हैं.  40 साल की उम्र में आपकी पॅालिसी 25 साल की हो जाएगी.

ये भी मिलेंगे फायदे


जीवन उमंग पॅालिसी में उम्र की कोई समय-सीमा नहीं है. जन्म लेते भी इस पॅालिसी को लिया जा सकता है.  वहीं इसके लिए अधिकतम उम्र 40 साल रखी गई है. वहीं इस बीमा प्लान में  2 लाख रुपए सम इंश्योरेंस भी जरूरी है. जानकारी के मुताबिक जीवन उमंग प्लान में पूरी जिंदगी लाभ मिलता है. यदि आप पॅालिसी से जुड़ना चाहते हैं तो नजदीकी कार्यालय जाकर पॅालिसी की जानकारी ले सकते हैं.. ज्यादा जानकारी के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. यही नहीं एजेंट के माध्यम से भी आप जानकारी जुटाकर स्कीम में निवेश शुरू कर सकते हैं…. इसके अलावा भी स्कीम के तहत आपको कई फायदे मिल सकते हैं .