Rohit Sharma छोड़ेंगे कप्तानी? खुद सिलेक्टर ने बताई सच्चाई

Rohit Sharma : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी अपने नाम की. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए हाईवोल्टेज मुकाबले में मिली हार के बाद क्रिकेट के गलियारों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तानी छोड़ने की खबर खूब चर्चा में है. सोशल मीडिया पर कई फैंस रोहित शर्मा से कप्तानी छोड़ने की बात कर रहे हैं, जबकि ज्यादातर फैंस उनके सपोर्ट में खड़े हैं. इस बीच पूर्व भारतीय चयनकर्ता चेनत शर्मा ने बताया की हिटमैन आगे कप्तान रहेंगे या नहीं?

Rohit Sharma आगे रहेंगे या नहीं कप्तान?

वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया खिताब जीतने से चूक गई. एक बार फिर भारत बड़े मैच में चोक कर गया. अक्सर ऐसे बड़े टूर्नामेंट में हारने के बाद टीम में बदलाव देखने को मिलते हैं. कप्तान, कोच हर किसी की जगह खतरे में आ जाती है. अब पूर्व चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने हिटमैन की कप्तानी को लेकर कहा, रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में बेहतरीन कप्तानी की. एक मैच से ना तो कोई बड़ा प्लेयर बनता है और न ही कोई खराब. ठीक है आखिर में चीजें बिगड़ गईं. हम उसका क्या कर सकते हैं. एक मैच से मैं कोई भी आकलन नहीं करूंगा. फाइनल में थोड़े रन कम बने. पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है. लेकिन आखिर में जो जीता वही सिकंदर है.

कैसा रहा वनडे में रोहित की कप्तानी का ट्रैक रिकॉर्ड?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने अब तक कुल 45 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 35 में जीत दर्ज की है और 10 में हार का सामना किया है. इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, तो यहां हिटमैन की कैप्टेंसी में भारत ने 11 मैच खेले, जिसमें से टीम ने लगातार 10 मैच जीते. वह वनडे वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बने हैं. इससे पहले उनकी कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. अब देखने वाली बात होगी कि बीसीसीआई रोहित शर्मा की कप्तानी के भविष्य पर क्या फैसला लेती है.