अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में भारत-ऑस्‍ट्रेलिया फाइनल खेला जाएगा, भारतीय टीम फाइनल मैच के लिए पहुंची अहमदाबाद, इतिहास रचने को बेकरार ‘रोहित ब्रिगेड’

भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए गुरुवार को अहमदाबाद पहुंच गई है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है। भारत ने सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड को 70 रन से मात देकर फाइनल में धांसू एंट्री की। भारतीय टीम मौजूदा टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं। भारतीय टीम लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल खेलने पहुंची है। भारत का फाइनल में सामना ऑस्‍ट्रेलिया से होगा, जिसने गुरुवार को ईडन गार्डन्‍स पर दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराया।

कब और कहां होगा फाइनल

याद दिला दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। टॉस आधे घंटे पहले होगा। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने लगातार 8 मैच जीतकर फाइनल में जगह पक्‍की की है।

भारतीय टीम का हाल

विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी अहमदाबाद में टीम बस में नजर आए। इसमें मोहम्‍मद शमी, कप्‍तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा भी शामिल रहे। स्‍टार स्पिनर कुलदीप यादव को बस ड्राइवर से हाथ मिलाते हुए स्‍पॉट किया गया।

20 साल बाद बदला लेने का मौका

भारतीय टीम के पास ऑस्‍ट्रेलिया से 20 साल पुराना बदला लेने का शानदार मौका है। 2003 वर्ल्‍ड कप में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था। तब सौरव गांगुली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। अब रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के पास फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया को मात देकर 20 साल का बदला लेने का शानदार मौका है।