महिला मतदान दल ने ली सामग्री, मिलान किया और खुशी-खुशी अपने संगवारी मतदान केंद्र को रवाना हुई

बेमेतरा 16 नवंबर 2023 I दूसरे चरण में जिले की  विधानसभा सीटों पर मतदान कल यानी 17 नवंबर को होगा। बेमेतरा की तीन विधानसभा के लिए दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनावी पार्टियों द्वारा किया जा रहा प्रचार अब बंद हो गया है। वहीं, मतदान दलों को उचित मतदान सामग्री देकर बूथ की तरफ रवाना कर दिया है।


जिले के तीनों विधानसभा सीटों में प्रत्येक विधानसभा में दस-दस संगवारी मतदान केंद्र बनाए गये हैं। वहां की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं की होगी। आज गुरुवार को महिला मतदान दल ने निर्वाचन सामग्री ली। सामग्री का मिलान किया और खुशी-खुशी अपने संगवारी मतदान केंद्र को रवाना हुई। जिले के विधानसभा में प्रत्येक विधानसभा में एक दिव्यांग मतदान केंद्र एक युवा मतदान केंद्र भी बनाया गया है। युवा मतदान केंद्र में केवल युवा ही मतदान कर्मियों की भूमिका निभाएंगे। वहीं, दिव्यांग मतदान केंद्र में दिव्यांगों की जरूरत को देखते हुए सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा चुकी है।


बेमेतरा जिले में विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के लिए मतदान सामग्री वितरण किया गया और टीम को रवाना किया गया। मतदान दल के अधिकारी, कर्मचारी मतदान सामग्री स्थल में पहुंचकर निर्धारित काउंटर से मतदान सामग्री प्राप्त की। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस एल्मा ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने मतदान कर्मियों से बातचीत कर जानकारी भी ली। उनकी समस्याओं का समाधान भी किया। कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने मतदान कर्मियों को रवाना करने के साथ ही जिले के सभी मतदाताओं से भी अपील की है कि वह लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान कर हिस्सेदार जरूर बने।।