शमी ने वर्ल्ड कप में विकटों का अर्धशतक पूरा किया

मुंबई । मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मोहम्मद शमी ने कमाल कर दिया। शमी की घातक गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। इस मैच के बाद मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में मिचेल स्टार्क को पीछे छोड़ दिया है। शमी ने यह कारनामा सिर्फ 17वीं इनिंग में करके दिखाया है जबकि स्टार्क ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 19 पारियां ली थीं। वानखेड़े में शमी कीवी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे।

शमी ने एक ही ओवर में केन विलियमसन और टॉम लाथम को पवेलियन भेजते हुए खास मुकाम हासिल कर दिया है। वनडे वर्ल्ड कप में शमी ने विकेटों का अर्धशतक पूरा कर लिया है। शमी ने इसके साथ ही मिचेल स्टार्क का बड़ा रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर डाला है।

एक ओवर में पलटी बाजी
न्यूजीलैंड की टीम 220 के स्कोर पर दो विकेट गंवाकर मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी। कप्तान केन विलियमसन और डैरिल मिचेल क्रीज पर पूरी तरह से सेट थे। मिचेल अपने शतक के करीब थे, तो विलियमसन अर्धशतक लगा चुके थे।

भारतीय टीम बैकफुट पर दिख रही थी, ऐसे में कप्तान रोहित ने गेंद मोहम्मद शमी के हाथों में थमाई। शमी ने आते साथ अपना कमाल दिखाया और एक ही ओवर में दो विकेट चटकाते हुए भारत को मैच में वापस ला दिया। शमी ने पहले विलियमसन की 69 रन की पारी का अंत किया, तो इसके बाद उन्होंने टॉल लाथम को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। खबर लिखे जाने तक शमी अपने 8 ओवर के स्पेल में 48 रन खर्च करते हुए चार विकेट निकाल चुके हैं।