दिवाली पर Team India ने भारतीय फैंस को जीत का दिया तोहफा, नीदरलैंड के खिलाफ जीत के साथ बनाया नया रिकॉर्ड…Points Table में पहले स्थान पर किया कब्जा

वर्ल्ड कप 2023 के राउंड रोबिन में आज यानी 12 नवंबर को आखिरी मुकाबला खेला गया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने बड़े ही शानदार तरीके से नीदरलैंड को हराकर जीत हासिल की। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में खेले अपने सभी मुकाबले जीत लिए।

इसके साथ ही टीम इंडिया अंक तालिका में पहले स्थान पर लीग स्टेज को समाप्त किया। टीम इंडिया ने पहली बार वर्ल्ड कप के इतिहास में लगातार जो मुकाबले जीते हैं जोगी अपने आप में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड है। लीग स्टेज के खत्म होने के बाद अब कैसी है अंक तालिका आइए जानते हैं।

टीम इंडिया ने Points Table में पहले स्थान पर किया कब्जा

वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड को 160 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। यह जीत के साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में कोई भी मुकाबला न हारने का अपना रिकॉर्ड कायम रखा। इसके साथ ही टीम इंडिया ने लीग स्टेज में प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर खत्म किया।

टीम इंडिया को पहले स्थान पर रहने का फायदा ये हुआ है कि अब टीम इंडिया का सेमी फाइनल मुकाबला चौथे स्थान पर रहने वाली न्यूज़ीलैंड के साथ होगा। जो कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के मुकाबले थोड़ी आसान प्रतिद्वंदी है। हारने के बाद नीदरलैंड पॉइंट्स टेबल में 10वें नंबर पर ही रही। इसके साथ ही नीदरलैंड का चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने का सपना भी चकनाचूर हो गया।

लगातार 9 मुकाबले जीत के रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड

नीदरलैंड के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई में वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 9 मुकाबले जीत लिए। जो कि टीम इंडिया के लिए अब नया रिकॉर्ड है। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2015 में 8 लगातार मुकाबले जीते थे। अपने इस रिकॉर्ड को और बढ़ाते हुए टीम इंडिया सेमी फाइनल और फाइनल मुकाबला जीतकर खिताब पर कब्जा करना चाहेगी।