चुनाव ड्यूटी में लापरवाही : दो पुलिस कर्मी निलंबित

अम्बिकापुर,11 नवंबर । चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर दो पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि गत शुक्रवार को पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज कार्यालय के उप पुलिस अधीक्षक एम.आर. कश्यप द्वारा विधानसभा चुनाव-2023 के तारतम्य में मनेन्द्रगढ़ रोड कालीघाट अम्बिकापुर के स्थैतिक निगरानी दल-09 की चेकिंग के दौरान दो पुलिस कर्मचारी थाना अम्बिकापुर के प्रधान आरक्षक 262 प्रवीण चंद तिवारी एवं थाना गांधीनगर के आरक्षक 674 रिजयुस कुजूर द्वारा अपने कर्तव्यों के निर्वहन में घोर अनुशासनहीनता, लापरवाही बरती गई।



पुलिस रेग्युलेशन के पैरा 64 के नियम (2) व (4) व सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम-02 के उपनियम (1) के (एक) (दो) (तीन) का उल्लंघन करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केन्द्र अम्बिकापुर जिला सरगुजा संबद्ध किया गया है। निलंबन अवधि में निलंबित पुलिस कर्मचारियों को गुजारा भत्ता देय होगा।

गौरतलब है कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने के लिए जिले के प्रशासनिक अधिकारी स्वयं निगरानी कर रहे हैं। साथ ही जिले में विभिन्न टीमें गठित की गई हैं, जो लगातार निर्वाचन को प्रभावित किए जा सकने वाले तत्वों पर नजर रख रही है।