मोदी का चेहरा दिखाकर वोट लेना चाहती है भाजपा : राजीव शुक्ला

रायपुर,10 नवंबर । राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने कांग्रेस मुख्यलय राजीव भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव चल रहे है। 17 नवंबर को अंतिम चरण का मतदान होना है। पहले चरण में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है और दूसरे चरण में इससे भी ज्यादा मजबूत स्थिति रहेगी, ऐसी खबरे और रिपोर्ट आ रही हैं।

उन्होंने कहा कि यहां भाजपा का जो दुष्प्रचार चल रहा है, जो न कर्नाटक में चला न ही हिमाचल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु कही भी नहीं चला। और आप ने देखा होगा कि वहां वहां के मतदाता भी विधानसभा चुनाव में स्थानीय मुद्दो के आधार पर वोट दिया। भाजपा के पास छत्तीसगढ़ में कुछ बचा ही नहीं हैं, भाजपा राज्य में एक नेता का चेहरा भी नहीं दिखा पा रहे है तो मोदी का चेहरा लगा दिया। मोदी क्या मुख्यमंत्री के चहेरा है? क्या मोदी मुख्यमंत्री बनने आ रहे है? चुनाव में वोट मांग रहे है तो राज्य में किसी नेता के नाम से मांगना चाहिये। राज्य के किसी नेता को सामने लाना चाहिए भाजपा जो गारंटी दे रहे है उस गारंटी को पूरा कौन करेगा? भाजपा मोदी का चेहरा दिखाकर वोट लेना चाहती है।

शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने हिमाचल में और कर्नाटक में मोदी का चेहरा दिखाया, दोनो जगह बुरी तरह से भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। पिछले समय पश्चिम बंगाल टीएमसी के मुख्यमंत्री ममता के सामने दिखाया वहां से उससे ज्यादा सीट जीत कर हासिल किया और भाजपा को वहां भी हार का सामना करना पड़ा। भाजपा का काम ही जनता को बरगलाना हैं। मोदी का रिकार्ड है आज तक कभी वादा को पूरा नहीं किया है। 2014 के जो प्रमुख वादे है उसमें से पहला वादा जो 2 करोड़ नौकरी हर साल देंगे बोले थे तो साढ़े 9 साल में 19 करोड़ नौकरी होती है उसमें से 19 लाख नौकरियां भी नहीं मिली।

दूसरा वादा 30 रू. में डीजल और 40 रू़ में पेट्रोल बेंचेंगे बोले थे जब भाजपा की सरकार आयेगी विश्व बाजार में कीमत आधे से नीच गिर गयी भारत को सस्ता तेल मिला सब जगह से रूस से भी सस्ता तेल मिला उसके बावजूद 100 रू. के पार चला गया पेट्रोल-डीजल। लाल किला से मोदी ने जो वादा किया था कि 2022 तक एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जिसका घर पक्का नहीं होगा और उसकी छत की सीमेंट की नहीं होगा यह भी पूरा नहीं हुआ। एक सर के बदले 10 सर लायेंगे वो भी वादा पूरा नहीं किया। कहा था कि 15-15 लाख हर एक के खाते में आयेंगे वो भी नहीं आया।