CM भूपेश बघेल ने हेलीपैड पर की पत्रकारों से चर्चा, कहा…

सीएम भूपेश बघेल ने आज हेलीपैड पर पत्रकारों से चर्चा की उन्होंने चर्चा दौरान कांग्रेस के घोषण पत्र को लेकर कहा। सीएम ने कहा हमारे घोषण पत्र में जहा एक तरफ महंगाई से निजात दिलाने के तरीके हैं तो वही केंद्र की बीजेपी सरकार हर चीज महंगा कर रही हैं। केंद्र सरकार लगातार पेट्रोल में, डीजल में, केरोसिन में, गैस में, खाद्य तेल और प्याज के रेट में इजाफा कर रहे हैं।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में गैस सिलेंडर में 500 देने की बात कही गई है और उसके साथ-साथ जो वह उजवला योजना में जो सब्सिडी करके लेंगे उनका 107 रुपए में सिलेंडर मिलेगा। प्रदेश में 200 यूनिट बिजली छूट में तकरीबन 42 लाख लोग क्राइटेरिया में आ रहे हैं। हम 35 किलो राशन देने की बात कही है। इलाज के लिए डॉक्टर खूबचंद बघेल योजना के तहत 5 लाख से बढ़ा के 10 लाख और मुख्यमंत्री विशेष स्वस्थ योजना के तहत 25 लाख और किसी तरह के दुर्घटना हो जाने पर उसका पूरा खर्चा प्रदेश सरकार उठाएगी। Kg से पीजी तक की पढ़ाई सब फ्री होगा। किसी तरह की कोई फीस नहीं देनी होगी। देश में यह योजना सब से पहले प्रदेश में लागू होगी। मिडिल क्लास और लोअर मिडल क्लास को ध्यान में रखते हुए हमने एजुकेशन और हेल्थ को फ्री कर दिया है। देश में इस तरह का यह पहला प्रदेश होगा।

घोषण पत्र में ग्रामीण क्षेत्रों में सब से ज्यादा पसंद की जाने वाली योजन पर जवाब देते हुए सीएम ने कहा , लोगों को घोषणा पत्र में कर्ज माफी सहित धान का रेट फ्री एजुकेशन फ्री हेल्थ यह सभी स्कीम पसंद आ रही है। बीजेपी के द्वारा महिला वोटरों को आकर्षित किए जाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि बीजेपी के ₹1000 जो वह दे रहे हैं उनके भाषा में यह रेवाड़ी है।
उनके पास हेल्थ स्कीम नहीं है, बिजली नहीं है, गैस सिलेंडर सब के लिए नहीं है, और ना ही उनके पास एक्शन है। हमने रेप के माध्यम से रोजगार को और बढ़ावा दिया है अभी 2 लाख लोगों तक यह योजना पहुंची है अभी और बढ़ावा देना बाकी है। हम रोजगार के अवसर देंगे जिस महीने के हजारों रुपए हमारी बहनें कमाएंगी।असम के सीएम का कांग्रेस को वोट देना मतलब बाबरों को वोट देने वाले बयान पर सीएम ने किया पटवार कहा नया मोहल्ला है ज्यादा प्याज खाएगा। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए हैं अभी ज्यादा बोलेंगे।

हमने यहां राम वन गमन परिपथ बनाया है 15 साल में बीजेपी ने क्यों नहीं बनाया पूछो उनसे।

हमने यहां कबीर सरोवर बनाया है पूछो उनसे उन्होंने क्यों नहीं बनाया।

आदिवासियों के लिए देवगुरु गोटन सब बना रहे हैं पूछो उनसे उन्होंने क्यों नहीं बनाया।

बीजेपी नेता जयराम ठाकुर के आरोप पर सीएम ने पलटवार करते हुए कहा

उनके पास 5 साल का अवसर है अभी।

इसे पहले बीजेपी के पास था वो पूरा कर पाए थे क्या…

अभी जो हिमाचल में प्राकृतिक आपदा आई है वो पहली प्राथमिकता है।

सभी काम पूरे होंगे..

ई डी की कार्यवाहियों पर सीएम ने कहा – पूरा इसका स्क्रिप्ट लिखा हुआ है । आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रमन सिंह के साथ प्रिय जो दो अधिकारी थे आज कल वो नंबर 2 के और आदणी के संपर्क में है । वहीं लोग स्टोरी प्लांट कर रहे है । बदनाम करने की साजिश पिछले 3 साल से चल रहा है। बीजेपी आपनी हार मान चुकी हैं और ई डी और आईटी के माध्यम से चुनाव लड़ रहे है। ये जितना करेंगे प्रदेश की जनता सब जन चुकी है । बीजेपी के कर्ज माफी या बोनस में चुनाव वाले बयान पर भारत सरकार ने 2014 में बोनस देने पर प्रतिबंध लगाया है।

उसको हटा दिया है क्या ..?

मैंने पीएम को पत्र लिखा है बोनस पर से बैन हटा दीजिए।

मैं बोनस दूंगा ।