Actress आकांक्षा दुबे की मौत में गिरफ्तार समर सिंह को बड़ी राहत, हाईकोर्ट से जमानत मंजूर

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की संदिग्ध मौत के मामले में आरोपी गायक समर सिंह की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। कोर्ट ने जमानत अर्जी मंजूर करते हुए आरोपी समर सिंह को रिहा करने का आदेश दिया है।

समर सिंह इस समय वाराणसी की जेल में बंद है. आकांक्षा दुबे की मां का आरोप है कि समर सिंह के कारण ही आकांक्षा ने आत्महत्या की है। बेटी की मौत की सीबीआई जांच की भी वह लगातार मांग करती रही हैं। इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर राज्य सरकार से दस अक्टूबर को जवाब भी मांगा था।

वाराणसी के सारनाथ इलाके के एक होटल में 26 मार्च को संदिग्ध हालत में आकांक्षा दुबे का शव पाया गया था। देखने से लग रहा था कि उसने फांसी लगाई है जबकि पैर जमीन पर और शरीर का कुछ हिस्सा बेड पर था। मौत से कुछ घंटे पहले ही आकांक्षा एक पार्टी से भी लौटी थी। उसमें पूरी तरह खुश भी दिखाई दे रही थी। ऐसे में परिजनों ने सुसाइड की बातों से सीधा इनकार किया था।

आकांक्षा दुबे के परिवार वालों ने भोजपुरी गायक समर सिंह पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने समर सिंह व एक अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। आकांक्षा की मां मधु दूबे ने भोजपुरी गायक समर सिंह और संजय सिंह पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया था। मधु दुबे ने कई बार यूपी सरकार और जनप्रतिनिधियों से अपनी बेटी को न्याय दिलाने की भी मांग की थी। लाइव वीडियो करके भी अपनी बेटी के लिए इंसाफ की गुहार लगाती रहीं हैं।

भोजपुरी स्टार से सांसद बने लोग आकांक्षा दुबे की मांग के निशाने पर


आकांक्षा की मां के निशाने पर भोजपुरी के स्टार से सांसद बने लोग हैं। कहा कि मेरी बेटी का जो परिवार था वो मेरे घर आए थे। पवन सिंह, गुंजन सिंह, राकेश मिश्रा, अक्षरा सिंह ये लोग आए थे घर इनके चेहरे से साफ पता चल रहा था कि ये लोग दुखी हैं। बाकी लोग कहां हैं। आज भोजपुरी से ही नाम कमाने के बाद तीन सांसद हैं, रवि किशन, मनोज तिवारी, निरहुआ, लेकिन कोई नहीं आया अगर ये चाह लेते तो मेरी बेटी को इंसाफ मिल जाता। सबको पता था कि मेरी बेटी के साथ क्या होता था, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। सब लोग गुनहगार को बचा रहे है। क्या करण मैं भी ये जानना चाहती हूं। सब लोग समर सिंह को बचाने की कोशिश कर रहे हो याद रखना वो कल किसी और के साथ भी ऐसा कर सकता है।