School Closed in Delhi : स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टियां, 9 से 18 नवंबर तक स्कूल बंद

School Closed in Delhi : राजधानी दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है. इस बीच दिल्ली में सभी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने की घोषणा करते हुए कहा गया है कि प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ा हुआ है, इसलिए इस बार शीतकालीन अवकाश पहले लिया जा रहा है. अब 12वीं तक के सभी स्कूल 18 नवंबर तक बंद रहेंगे. 19 नवंबर 2023 को रविवार है ऐसे में स्कूलों की छुट्टियां 19 नवंबर तक रहेंगी. इससे पहले प्रदूषण को देखते हुए 10वीं और 12वीं को छोड़कर 10 नवंबर तक छुट्टी की घोषणा की थी.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, दिल्ली में AQI 900 को पार कर चुका है ये गंभीर श्रेणी में है. इसके मद्देनदर दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था. देश की राजधानी दिल्ली में गंभीर वायु प्रदूषण के बीच दिल्ली सरकार ने 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में जल्दी शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है.

दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा आमतौर पर दिसंबर और जनवरी महीने में होती हैं. इस बार प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा जल्द कर दी है. नए नोटिस के अनुसार, दिल्ली के सभी स्कूल फिलहाल 18 नवंबर 2023 तक बंद रखेंगे.