छत्तीसगढ़ : राह चलते लोगों को मारा चाकू, तीन आरोपित गिरफ्तार

धमतरी,4 नवंबर । तीन नवंबर की रात बनियापारा के अखाड़ा एवं विमल टाकिज रोड में बाइक सवार तीन लोगों ने राह चलते लोगों को चाकू मारा और तेज रफ्तार से भाग गए। एक अधेड़ की कमर में चाकू फंस गया था। उसका गंभीर हालत में रायपुर के अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने हत्या के प्रयास का अपराध पंजीबद्ध किया है।

सिटी कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार धमतरी के रामसागर पारा शिव चौक निवासी विजय यादव 40 वर्ष सिहावा चौक की अगरबत्ती फैक्टरी से काम कर प्रतिदिन की तरह तीन नवंबर की रात साइकिल से अपने घर लौट रहा था। रात नौ बजे विमल टाकिज रोड में भगवती मैरिज ग्राउंड के पास पहुंचा था। उसी समय शिव चौक की ओर से एक मोटरसाइकिल में सवार होकर तीन लड़के आए।

साइकिल के सामने से कट मार गुजरे और दाहिने हाथ की भुजा में चाकू से वार कर चोट पहुंचाई। तीनों लड़के तेज रफ्तार से मोटरसाइकिल में रत्नाबांधा चौक की ओर भाग गए। लहूलुहान हालत में विजय यादव सिटी कोतवाली पुलिस थाना पहुंचा। पुलिस वाले उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल धमतरी लेकर पहुंचे। रात 9.20 बजे धमतरी के इतवारी बाजार के शंकर मंदिर के पीछे रहने वाले प्रकाश नुरुटी 50 वर्ष राइस मिल चौकीदार की ड्यूटी करने जा रहे थे। वे बनियापारा के अखाड़ा के पास पहुंचे थे। उसी समय पीछे से आकर उसके कमर मेंआरोपति चंदन शर्मा ने चाकू मार दिया। स्प्रिंग वाला बटंची चाकू उसके कमर में फंस गया। इस घटना में आरोपित अकेले था। वहां से प्रकाश अपनी जान बचाकर किसी तरह सिटी कोतवाली पुलिस थाना पहुंचा। वहां से पुलिसकर्मी उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल धमतरी ले गए। उसकी स्थिति गंभीर देखकर डाक्टर ने रायपुर रेफर कर दिया। रात में ही पुलिस ने आरोपित चंदन शर्मा 18 वर्ष निवासी बनियापारा धमतरी एवं उसके दो नाबालिग साथियों को पकड़ लिया। चार नवंबर को डीएसपी नेहा पवार के नेतृत्व में कोतवाली थाना प्रभारी बृजेश तिवारी सहित पुलिस टीम ने आरोपित चंदन शर्मा को दोनों घटनास्थल पर ले जाकर घटना को किस तरह अंजाम दिया। इस संबंध में डेमो करवाकर पूछताछ की। मुख्य आरोपित चंदन शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया है। दो अन्य नाबालिग आरोपितों को बालक कल्याण समिति के समक्ष पुलिस ने पेश किया।