CG Assembly Election 2023 : पाटन से विजय बघेल ने वापस लिया नामांकन, नहीं लड़ेंगे चुनाव

दुर्ग I दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रत्याशियों के नाम वापसी के अंतिम दिन नाम वापिस लिए जाने के बाद निर्वाचन आयोग ने चुनाव चिन्ह बांटें। वैशाली नगर में जहां, मेयर नीरज पाल के मान मनौव्वल के बाद निर्दलीय पार्षद वशिष्ठ नारायण मिश्रा ने अपना नामांकन वापस लिया, जबकि भाजपा से बागी होकर नामांकन भरने वाले भाजपा के मछुआ प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष छोटेलाल चौधरी को भी संगठन के वरिष्ठ नेताओं ने मना लिया है। इसी तरह निर्दलीय प्रत्याशी हेमन्त केसरिया ने भी अपना नामंकन वापस ले लिया। अब वैशाली नगर से 16 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे।

बात करें भिलाई नगर की तो यहाँ से 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। यहां भाजपा से प्रेम प्रकाश पांडे और कांग्रेस से विधायक देवेंद्र यादव आमने-सामने है, जबकि जोगी कांग्रेस से जहीर खान को भी अहम माना जा रहा है। सबसे हाई प्रोफाइल सीट पाटन में 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। यहां सांसद विजय बघेल के हमनाम महासमुंद के विजय बघेल ने नामांकन वापस ले लिया।

दुर्ग ग्रामीण से एक निर्दलीय प्रत्याशी लक्ष्मी साहू के नामांकन वापस लेने के बाद 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है यहां गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू कांग्रेस से प्रत्याशी हैं और भाजपा से ललित चंद्राकर चुनाव मैदान में है इन दोनों के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है जबकि यहां आप पार्टी से संजीत विश्वकर्मा भी इन्हें टक्कर देने को तैयार है। दुर्ग शहर से रउफ खान, विनोद सेन कौशिक, लक्ष्मी साहू ने नामाँकन लिया वापस , इस विधानसभा में 24 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। अहिवारा से बालेश्वरी गन्धर्व ने नाम लिया वापस, इस विधानसभा से 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।