करवा चौथ पर उजड़ा सुहाग, चांद निकला तो पति को छत पर बुलाया, पैर फिसलने से गिरकर मौत

सुबह से पति की लंबी उम्र की कामना कर रही थी पत्नी, अचानक ऐसी अनहोनी हुई कि करवा चौथ का चांद देखने से पहले ही उसकी दुनिया उजड़ गई। उसके मांग का सिंदूर मिट गया। उसका सुहाग उजड़ गया। ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना पंजाब के खन्ना में हुई है। यहां एक युवक की उस वक्त मौत हो गई जब वो चांद देखकर अपनी पत्नी का व्रत खोलने के लिए छत पर जा रहा था। इस घटना के बाद से पूरे परिवार का रो- रोकर बुरा हाल है।

चांद देखने छत पर जाते हुए फिसला पैर

ये घटना खन्ना के के अमलोह रोड पर प्रीत नगर की है। मृतक की पहचान लखविंदर राम (45) के रूप में हुई है। लखविंदर राम मूल रूप से बिहार के रहने वाला है, पंजाब में परिवार के साथ किराए के मकान में रह रहा था। जानकारी के अनुसार, लखविंदर राम की पत्नी ने करवा चौथ व्रत रख हुआ था। इसलिए पूरा घर की छत पर इंतजार चांद का इंताजर कर रहा था। चांद निकलने का समय हो गया था। पत्नी का व्रत खुलवाने के लिए लखविंदर राम भी आसमान की ओर देखते हुए लड़की की सीढ़ी पर चढ़ रहा था, तभी सीढ़ी के आखिरी डंडे से उसका पैर फिसल गया और नीचे गिर गया।

अनाथ हो गए बच्चे

परिवार के लोगों ने घटना के तुरंत बाद ही लखविंदर राम को खन्ना सरकारी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लखविंदर राम की मौत के बाद से पूरे बीवी बच्चों सहित पूरे परिवार को रो-रोकर बुरा हाल है। लखविंदर राम की बेटी ने कहा कि पापा चांद देखने छत पर चढ़ रहे थे, सीढ़ी से पैर फिसल गया और नीचे गिर गए। पापा मर गए। पापा के साथ हमारा सब कुछ छिन गया। हम अनाथ हो गए। बता दें कि लखविंदर अपने परिवार इकलौते कमाने वाले थे। लखविंदर मेहनत मजदूरी करके परिवार का भारण पोषण करते थे।