CG News :ग्रामीणों ने किया था चुनाव का बहिष्कार, विजय के निवेदन पर हुए राजी…

कवर्धा,01 नवम्बर । सुतियापाठ बांध से कृषि हेतु नहर विस्तारीकरण की माँग को लेकर लगभग 26 गाँव के ग्रामीण आन्दोलनरत थे। करीब 1 वर्ष से लगातार ग्रामीण कोशिश मे लगे हुए थे कि सरकार उनकी माँग को सुने और नहर विस्तारीकरण को स्वीकृति मिले, किन्तु उन्हें सफलता नही मिली । इस दरम्यान चुनाव आचार संहिता की घोषणा हो गई। सरकार और शासन के रवैये से नाराज 26 गाँव के किसानो ने अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय ले लिया था।

इन 26 ग्रामों में 24 गाँव पंडरिया विधानसभा के मतदाता है एवं विचारपुर सहित एक और ग्राम कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। चुनाव की घोषणा हुए लगभग 15 दिन हो चुके है लेकिन अब तक प्रशासन ने इस ओर ध्यान नही दिया था। विरोध के चलते उन गावों में अब तक किसी भी पार्टी के नेता को प्रचार के लिए घुसने नही दिया गया था।

बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विजय शर्मा ने विचारपुर पहुचकर कर  ग्रामीणों से निवेदन किया कि आपकी माँग जायज है लेकिन इसका रास्ता लोकतंत्र से ही निकलेगा। इसलिए आप सभी विधानसभा चुनाव में अवश्य भाग लें। इस पर ग्रामीणों ने अपनी माँग के संदर्भ में विजय शर्मा से बात रखी। विजय शर्मा ने कहा मै तो हमेशा किसानो की लड़ाई लड़ता रहा हूँ । और आपके विषय को जानता भी हूँ। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वत किया कि चुनाव के पश्चात आपके खेत तक सिंचाई हेतु पानी पहुचाने के लिए प्राण तक दावं पर लगाना पड़े तो मै पीछे नहीं हटूंगा। विजय शर्मा के आश्वासन के बाद ग्राम विचारपुर के ग्रामीणों ने  लोकतंत्र के इस पर्व में भाग लेने मतदान करने का निर्णय लिया है।

अब तक विचारपुर में किसी भी पार्टी का प्रचार प्रसार, झंडा बैनर नहीं लगाया गया था। विजय शर्मा ने विचारपुर में भाजपा का झंडा लगाया। चुनाव बहिष्कार कर रहे ग्रामीणों को लोकतंत्र के स्थापना के लिए सहमति  देने पर धन्यवाद दिया। विचारपुर के समस्त ग्रामीणों किसानो के साथ किसान संघ के उपाध्यक्ष शिवकुमार वर्मा ,जिला पंचायत सदस्य  रामकृष्ण साहू ,मंडल महामंत्री संतोष मिश्रा भी उपस्थित रहे।