बिलासपुर जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने हेतु आबकारी अधिनियम में पुलिस द्वारा की जा रही बड़ी कार्यवाहियां

बिलासपुर, 1 नवम्बर । जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने हेतु आबकारी अधिनियम में पुलिस द्वारा बड़ी कार्यवाहियां की जा रही है। इस वर्ष अब तक रिकॉर्ड 17,079 लीटर और आचार संहिता दौरान 2,179 लीटर अवैध शराब जप्त किया गया।

आबकारी के वेयर हाउस, बोटलिंग और डिस्टिलरी केंद्रों पर केंद्रीय सुरक्षा बल लगाया गया है।

निर्वांचन आयोग द्वारा जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव हेतु निर्देश दिए दिए गए है। शराब प्रलोभन हेतु न उपयोग हो इसके लिए अवैध शराब पर विशेष कार्यवाही करने के लिए कहा गया है। इस चुनावी वर्ष में दस माह में 5010 लोगों पर एनडीपीएस और आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाहियां कर 17, 079 लीटर शराब जप्त की गई है। उल्लेखनीय है कि जिले में पहले से ही पुलिस अधीक्षक बिलासपुर संतोष सिंह के मार्गदर्शन में अवैध नशा के विरुद्ध अभियान निजात चलाया जा रहा है, जिसके तहत लगातार कार्यवाहियां हो रही हैं।

माह अक्टूबर में आचार संहिता दौरान तीन हफ्ते में कार्यवाहियों में और तेजी लाते हुए अब तक 2179 लीटर अवैध शराब जप्त हुई है। पिछले वर्ष 2022 में 6322 लीटर अवैध शराब, 2021 में 5460 लीटर और पिछले विधानसभा 2018 के दौरान 7819 लीटर शराब जप्त हुई थी।

शराब की संग्रहण व वितरण की मॉनिटरिंग के लिए आबकारी के गतौरी, सिरगिट्टी और कोटा क्षेत्र में स्थित; भंडारण गृह, बोटलिंग और डिस्टिलरी केंद्रों पर केंद्रीय सुरक्षा बल के रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के जवान तैनात कर दिए गए हैं।