Kamla Nehru College में सतर्कता जागरूकता के तहत एनटीपीसी के सहयोग से निबंध स्पर्धा आयोजित

कोरबा, 31 अक्टूबर। सतर्कता के प्रति जागरूकता और भ्रष्टाचार मुक्त भारत की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एनटीपीसी कोरबा द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में कमला नेहरू महाविद्यालय कोरबा पहुंची एनटीपीसी की टीम ने विद्यार्थियों के लिए निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया। सतर्कता के महत्व को उजागर करते हुए प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर के नेतृत्व में सभी छात्र-छात्राओं, महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापकों और कर्मचारियों ने सतर्कता की शपथ ली। जीवन के हर मोड़ पर सत्यनिष्ठा और कर्तव्य परायणता को धारण रखने का संकल्प लिया गया। प्राचार्य डॉ बोपापुरकर ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार के दुष्प्रभाव जैसे विषयों पर अगर आज हम बच्चों और युवा पीढ़ी को सजग-सतर्क करने में सफल हुए तो कल के उज्ज्वल भारत की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है।

इस तरह की गतिविधियों से इस उद्देश्य को सार्थक बनाने में मदद मिलती है।एनटीपीसी की ओर से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मानव संसाधन विभाग के पवन कुमार मिश्र ने कहा कि किसी भी देश का भविष्य उसके बच्चे और युवा तय करते हैं। इसी दृष्टिकोण को सार्थक करने के लिए कमला नेहरू महाविद्यालय समेत विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों में जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला चलाई जा रही है। इसके अलावा आसपास के गांवों, एनटीपीसी कर्मियों, उनके परिवार और बच्चों के लिए भी टाउनशिप में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। श्री मिश्र ने बताया कि आगामी 4 नवंबर को सप्ताह का समापन होगा और इस अवसर पर निबंध प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस कार्यक्रम में एनटीपीसी के मानव संसाधन विभाग से रामकुमार सोनिकर, कॉलेज के भूगोल विभागाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा, सहायक प्राध्यापक वायके तिवारी, गोविंद उपाध्याय समेत विद्यार्थी और कॉलेज परिवार मौजूद रहा।