मिशन जटायु की घोषणा की जिसके अंतर्गत कहीं गलत होता पाए जाने पर उसे रोकने के लिए तत्काल सामने आएँ- अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा

0.एसईसीएल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का उद्घाटन


बिलासपुर, 30 अक्टूबर I एसईसीएल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का उद्घाटन आज से अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा के मुख्य आतिथ्य, निदेशक तकनीकी (संचालन/योजना-परियोजना ) एस.एन. कापरी, निदेशक (कार्मिक) देबाशीष आचार्या, मुख्य सतर्कता अधिकारी जयंत कुमार खमारी, महाप्रबंधक (सतर्कता) प्रकाशचन्द्र, विभिन्न विभागाध्यक्षों, अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर महामहिम राष्ट्रपतिजी के संदेश का पठन श्रीमती सुजाता रानी उप महाप्रबंधक (का/अधि स्था), महामहिम उपराष्ट्रपति के संदेश का पठन सी.बी. सिंह महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन) एवं मुख्य सतर्कता आयुक्त के संदेश का पठन के. राजशेखर महाप्रबंधक (योजना/परियोजना) ने किया।

अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने मिशन जटायु की घोषणा की जिसके अंतर्गत कहीं गलत होता पाए जाने पर उसे रोकने के लिए तत्काल सामने आएँ। उन्होंने कहा हमें अपने दैनंदीन कार्यों में पूरी पारदर्शिता बरतनी चाहिए इससे निश्चय ही हमारे प्रति हमारे साथ कार्य कर रहे लोगों का विश्वास बढ़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि पारदर्शिता के साथ ही कार्य के प्रति प्रतिबद्धता और उसके प्रति जवाबदेही भी उतना ही आवश्यक है। जब कार्य में पारदर्शिता, प्रतिबद्धता एवं जवाबदेही का समावेश होता है तभी एक ईमानदार कार्यशैली का विकास किया जा सकता है। अंत में उन्होंने सम्पूर्ण कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन की कामना की।


निदेशक तकनीकी (संचालन/योजना-परियोजना) एस.एन. कापरी ने कहा अपने कार्य, प्रक्रिया या व्यवहार में अपेक्षित सकारात्मक बदलाव लाकर नई तकनीकी का इस्तेमाल कर कम्पनी की उन्नत्ति में सहायक बनें। साथ ही उन्होंने आव्हान किया कि हमें अपने कार्य दौरान सतर्कता विभाग द्वारा जारी गाईडलाईन के अनुसार कार्य सम्पादित करना चाहिए। निदेशक (कार्मिक) देबाशीष आचार्या ने कहा अपने कार्य को पाजिटिव मानसिकता, पूर्ण ईमानदारी के साथ अपने रोजमर्रा के कार्य में शामिल करें।

मुख्य सतर्कता अधिकारी जयंत कुमार खमारी ने कहा कि इस वर्ष सतर्कता जागरूकता सप्ताह का मुख्य विषय ’भ्रष्टाचार का विरोध करें, राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें’’ है। उन्होंने यह भी आव्हान किया कि सभी स्तर के अधिकारी प्रबंधन तथा सी.वी.सी. के गाइड लाईन्स एवं मैनुअल्स का गंभीरतापूर्वक अध्ययन करें, इससे अपने कार्य-निष्पादन के दौरान निर्णय लेने में उन्हें सुविधा होगी। सभी अधिकारी-कर्मचारी ईमानदारी एवं पारदर्शिता से निडर होकर कार्य करें।


इस अवसर पर एसईसीएल की वर्तमान प्रणालियों को सुदृढ़ करने एवं उन्हें अधिक कार्यक्षम करने हेतु ’’निगरानी-ऑनलाईन विजिलेंस कम्प्लेंट मानिटरिंग सिस्टम’’ पोर्टल का उद्घाटन अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा द्वारा किया गया, साथ ही पीआईडीपीआई जागरूकता पर एक शॉर्ट फिल्म का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम का संचालन मोहनीश चिंगप्पा, प्रबंधक (कार्मिक/सतर्कता) ने किया, वहीं कार्यक्रम के अंत में उपस्थितों को आभार व्यक्त किया।