CRPF अफसर ने की आत्महत्या

नुआपड़ा । रविवार को ओडिशा के नुआपड़ा जिले के बोडेन थानाक्षेत्र के खडूपाणी गांव स्थित सीआरपीएफ कैंप में सीआरपीएफ के एक एसआई ने अपनी एके-47 सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक एसआई डी गुणसेकरण (58) तमिलनाडु के वेल्लूर जिले के गुडीयत्तम थानाक्षेत्र के गुडीपल्ली गांव का रहने वाला था। घटना सुबह करीब सवा नौ बजे के आसपास की बताई जा रही है। घटना की सूचना पाकर नुआपड़ा एसपी जीआर राघवेंद्र, खरियार एसडीपीओ अरूप अभिषेक बेहेरा, बोडेन तहसीलदार सरिता गुप्ता, बोडेन थाना प्रभारी गोविंद माझी समेत सीआरपीएफ के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं

जांच के लिए साइंटिफिक टीम को बुलाया गया। मृतक का शव एयरलिफ्ट कर गृहग्राम भेजने की तैयारी थी। आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। इसके पीछे पारिवारिक कारण होने का अंदेशा भी लगाया जा रहा है।

बीएसएफ जवान ने सर्विस रायफल से खुद को मारी गोली

जिले के नक्सल मोर्चे पर तैनात बीएसएफ जवान ने अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है, मामला रावघाट थाना क्षेत्र के सरगीपाल कैंप का है। गोली की आवाज सुनकर उनके सहकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्हें खून से लथपथ पाया। जवान ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया ये अब तक साफ नहीं हो सका है। मामले की जांच जारी है। जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ 162वीं वाहिनी में आरक्षक पदस्थ वाल्मीकि सिन्हा ड्यूटी के दौरान कैंप में ही तैनात था।

दोपहर में अन्य जवानों ने गोली चलने की आवाज सुनी तो दौड़कर बैरक में पहुंचे। वहां खून से लथपथ जवान वाल्मीकि पड़ा था। जवान जब तक कुछ कर पाते उसकी मौत हो गई थी। मौके की सूचना पर बीएसएफ के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुटे गए हैं। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, जब नक्सल मोर्चे पर तैनात जवान ने आत्महत्या की है। इसके पहले भी कई जवान इस तरह से आत्मघाती कदम उठा चुके है।