IND vs ENG Pitch Report: लखनऊ की पिच से बल्‍लेबाजों या गेंदबााजों में से किसे मिलेगा फायदा? यहां टॉस हारना मना है!

IND vs Eng Ekana Cricket Stadium Pitch Report: भारत और गत चैंपियन इंग्‍लैंड के बीच आज लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 29वां मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में हैं। रोहित की पलटन ने अपने पांचों मैच जीते हैं। वहीं, जोस बटलर के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है। इंग्‍लैंड अगर आज का मैच हारा तो उसका पैकअप हो जाएगा। जानें पिच से किसे मदद मिलेगी।

कैसी खेलती है इकाना की पिच?

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच रोमांचक मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। लखनऊ के इस मैदान पर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है। गेंद बल्ले पर फंसकर आती है और बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। हालांकि, इस विश्व कप में पिच से बल्लेबाजों को भी मदद मिली है। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में भी स्पिनर्स का जादू सिर चढ़कर बोला था।

क्या कहते हैं आंकड़े?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम ने अब तक कुल 12 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 3 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, चेज करने वाली टीम ने 9 मैचों में मैदान मारा है। यानी टॉस इस मुकाबले में काफी अहम किरदार निभा सकता है। याद रखिए कि ओस भी काफी महत्वपूर्ण रोल प्ले कर सकती है। पहली इनिंग में इस मैदान पर एवरेज स्कोर 229 का रहा है, तो दूसरी पारी में औसतन स्कोर 213 का है।

अश्विन की होगी टीम में एंट्री

लखनऊ के इकाना स्टेडियम से स्पिन गेंदबाजों का खासा मदद मिलती है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान रोहित तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन की प्लेइंग इलेवन में एंट्री तय मानी जा रही है। अश्विन अगर अंतिम ग्यारह में लौटते हैं, तो मोहम्मद शमी या सिराज में से किसी एक को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। शमी ने आखिरी मैच में पांच विकेट झटके थे। यानी हालिया फॉर्म को देखते हुए सिराज को आराम दिया जा सकता है।