KORBA:अजय लड़ सकते हैं जोगी कांग्रेस से चुनाव, लगातार संपर्क में पदाधिकारी

0 जिला पंचायत अध्यक्ष के पति के जोगी कांग्रेस में शामिल होने के बाद बढ़ी संभावना

कोरबा,27अक्टूबर I कोरबा जिले के कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में बड़ा राजनीतिक उलटफेर होने के आसार नजर आ रहे हैं। यहां के लोगों में लोकप्रिय और जुझारू युवा तुर्क पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष अजय जायसवाल को लेकर संभावना बनी है कि वे जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अर्थात् जोगी कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं। कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में व्यापक जनाधार रखने वाले और युवाओं की पसंद बन चुके अजय जायसवाल यदि जोगी कांग्रेस से चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के प्रत्याशियों के लिए यह चुनाव और भी चुनौतीपूर्ण होने वाला है।दरअसल कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर के पति छत्रपाल सिंह कंवर ने पाली-तानाखार विधानसभा से कांग्रेस से टिकट की मांग किया था और आवेदन भी दिया था लेकिन संगठन ने दुलेश्वरी सिदार को टिकट दे दिया है।

इससे नाराज होकर छत्रपाल सिंह ने जोगी कांग्रेस का दामन थाम लिया है और पार्टी ने उन्हें तानाखार से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। इसके बाद से इस बात के आसार बढ़ गए हैं कि देर-सबेर अजय जायसवाल को भी जोगी कांग्रेस अपने खेमे में ले सकती है। अजय जायसवाल एवं उनकी धर्मपत्नी जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती रीना अजय जायसवाल ने कटघोरा विधानसभा के लिए कांग्रेस से टिकट मांगा था।

यहां से पिछड़ा वर्ग का प्रत्याशी घोषित करने की मांग भी जोर-शोर से उठाई गई लेकिन अनसुना कर दिया गया। टिकट वितरण के बाद से कटघोरा क्षेत्र में असंतोष की लहर चल रही है और अजय जायसवाल का नाम क्षेत्रवासियों के द्वारा प्रमुखता से लिया जा रहा है कि उन्हें चुनाव लड़ाया जाए। अजय जायसवाल की लोकप्रियता व जुझारूपन को देखते हुए जोगी कांग्रेस के पदाधिकारी लगातार उनके खास समर्थकों के संपर्क में हैं कि वे जोगी कांग्रेस ज्वाइन कर पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ें। इस संबंध में जानकारी लेने पर अजय जायसवाल का कहना है कि क्षेत्र की जनता और समर्थक जैसा चाहेंगे, उनकी इच्छा का सम्मान कर वे निर्णय लेंगे।