Pak vs Afg: चेन्नई में पाकिस्तान ने रच दिया इतिहास, 1168 गेंद के बाद पहली बार ODI में किया बड़ा कारनामा

Pak vs Afg Abdullah shafique। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 22वां मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान टीम की तरफ से इमान उल हक और शफीक ने शानदार शुरुआत की। दोनों ही ओपनर्स ने शुरू के ओवर्स में पिच को अच्छी तरह से समझा और इसके बाद अपने हाथ खोलने शुरू कर दिए। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने नवीन उल हक और मुजीब के ओवर में जमकर रन बटोरे। पावरप्ले तक पाकिस्तान ने बिना किसी विकेट गंवाए 56 रन बनाए। इस दौरान पाकिस्तान टीम ने चेन्नई मैदान पर इतिहास रच दिया।

Pakistan टीम ने पावरप्ले (वनडे 2023) में पहली बार जड़ा छक्का

दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे विश्व कप के मैच में पाकिस्तान टीम ने वनडे क्रिकेट 2023 में पहली बार पावरप्ले के दौरान शानदार छक्का जड़ा। टीम की तरफ से  अब्दु शफीक ने पारी के 5वें ओवर की तीसरी गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़ा। यह छक्का नवीन उल हक के ओवर में आया। बता दें कि इस दौरान पाकिस्तान टीम ने 1168 गेंदों का सामना करने के बाद इस साल (2023) वनडे में पहला सिक्स लगाया।

साल 2023 में वनडे क्रिकेट में पावरप्ले में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में टॉप पर भारत है, जिसने कुल 46 छक्के जड़े है। टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा के नाम कुल 35 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में वनडे में इस साल 34 छक्के लगाए।

2023 में वनडे में पावरप्ले में छक्के

भारत- 46 बार

रोहित शर्मा- 35 बार

ऑस्ट्रेलिया- 34 बार

दक्षिण अफ्रीका- 19 बार

इंग्लैंड-16 बार

श्रीलंका-14 बार

रोहित को छोड़कर भारत-11 बार

नीदरलैंड्स-11 बार

बांग्लादेश-10 बार

न्यूज़ीलैंड-10 बार

अफगानिस्तान- 9 बार

पाकिस्तान- 1* बार