RAIPUR POLICE की अनूठी पहल : साइबर ठग रूपी रावण से बचने लोगो में फैला रहे जागरूकता, देखने उमड़ रही लोगों की भीड़…देखें VIDEO

रायपुर, 23 अक्टूबर। आजकल ज्यादातर लोग इंटरनेट और स्मार्ट्फोन के उपयोग लगातार बढ़ने के साथ साथ डिजिटल पेमेंट्स और सोशल मीडिया का उपयोग पहले की तुलना में काफी ज्यादा हो गया है.कोविड की वजह से भी ऑनलाइन कॉमर्स, ऑनलाइन मीटिंग्स, ऑनलाइन खरीदी, ऑनलाइन क्लासेस जैसी गतिविधियां बढ़ने से लगभग सभी लोग डिजिटल पेमेंट्स और सोशल मीडिया का उपयोग करने लगे हैं.

इन सबके साथ साइबर फ्रॉड करने वालों को भी नए नए अवसर मिलने लगे हैं. लोगों की जरा सी लापरवाही का साइबर क्रिमिनल फायदा उठा रहे हैं. इस तरह वो फ्रॉड करने में कामयाब हो जाते हैं.इसलिए रायपुर पुलिस अनेक प्रकार के जागरूकता अभियान भी चला रही है, जिससे ज्यादा की संख्या में लोगों को जागरूक किया जा सके।

रायपुर पुलिस के द्वारा आमजन को साइबर अपराध से बचाने के लिए अनूठा पहल किया जाता रहा है, इसी क्रम में आज मरीन ड्राइव रायपुर के पास साइबर ठग रूपी रावण से बचने लोगो में जागरूकता फैलाने पुतला लगाया है जिसे देखने लोगों की भीड़ उमड़ रही है, इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को साइबर अपराध के बढ़ते कुप्रभाव को रोकना व जागरूक करना है।