CG News :प्रदेश में लगातार हो रही तापमान में गिरावट, रात में ठंड का अहसास

रायपुर,23 अक्टूबर   राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में मौसम शुष्क हो रहा है। दिन का तापमान 30 से 32 डिग्री तक दर्ज किया गया। वहीं रात का तापमान 15 से 21 डिग्री तक रहा। पिछले कुछ दिनों से रातें ठंडी हुई हैं। रात के तापमान में मामूली गिरावट लगातार हो रही है। आउटर इलाके में रात में ठंड का अहसास होने लगा है।

प्रदेश के कई जिलों में सुबह सात बजे तक घना कोहरा हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में फिलहाल कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है। आगामी दो दिनों तक मौसम में कोई परिवर्तन के भी संकेत नहीं है। आने वाले दिनों में रात के तापमान में एक-दो डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है।

प्रदेश के प्रमुख शहरों अंबिकापुर और पेंड्रारोड में रात का तापमान 15 से 16 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है। इन शहरों और आसपास के इलाकों में रात में ठीक-ठाक ठंड पड़ना शुरू हो गई है। इसी तरह बस्तर में भी ठंडी पड़ने लगी है। पहाड़ी इलाकों में मैदानी इलाकों की तुलना में ज्यादा ठंड पड़ रही है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार, उन्होंने बताया कि अरब सागर में एक चक्रवात बनने की संभावना है, जो ओमान की तरफ जाने की संभावना है। इससे भारत में कोई खास असर नहीं दिखेगा। इसके अलावा एक निम्न दाब का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में स्थित है।