हिजबुल्ला की धमकी के बाद इजरायल का वेस्ट बैंक की मस्जिद पर हमला

दिल्ली। इजरायली सेना जहां जमीनी हमला करने के लिए गाजा पट्टी में घुसने की तैयारी कर रही है, वहीं दूसरी ओर ईरान समर्थित लेबनान के अतिवादी संगठन हिजबुल्ला के उप प्रमुख शेख नईम कासेम ने खुली धमकी दी है कि इजरायल ने यदि गाजा में हमास के खिलाफ जमीनी लड़ाई छेड़ी तो उसे बड़ी कीमत चुकानी होगी। शेख नईम कासेम ने कहा कि बीते 15 दिनों से इजरायली सेना से लड़कर हम इजरायली सेना को कमजोर कर रहे हैं। भविष्य में हमें इसका पूरा लाभ मिलेगा। हिजबुल्ला ने इजरायल से युद्ध के लिए तैयार होने का ऐलान किया है।




मिस्र के रास्ते पहुंची 20 ट्रक राहत सामग्री
मिस्र से फिलिस्तीनी क्षेत्र में सहायता की पहली खेप शनिवार को प्रवेश करने के बाद इजरायल ने एक बार फिर हमले तेज कर दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, 20 ट्रकों को पार करने की अनुमति को 2.4 मिलियन निवासियों की जरूरतों को देखते हुए बहुत कम बताया जा रहा है। यह समुद्र में एक बूंद के समान बताया जा रहा है।



इस बीच इजरायल की सेना ने वेस्ट बैंक के जेनिन में एक मस्जिद पर हवाई हमले के साथ कई आतंकियों को ढेर कर दिया है। इजरायली सेना ने कहा है कि इस मस्जिद में हमास और इस्लामिक जिहाद आतंकवादियों का एक समूह नए हमलों की योजना बना रहा था।



इससे पहले हिजबुल्ला की ओर से दावा किया गया था कि शनिवार को इजराइल के साथ सीमा पर हमारे 4 लड़ाके मारे गए थे। इसके बाद सीमांत क्षेत्र में बढ़ती हिंसा के बाद से अभी तक उनके 17 लोगों की मौत हो चुकी है। हिजबुल्ला ने यह भी दावा किया है कि उसके लड़ाकों ने इजरायली सेना को भी भारी जानमाल का नुकसान पहुंचाया है।