श्रीलंका के सामने करो या मरो की चुनौती, नीदरलैंड की टीम के पास दूसरा उलटफेर करने का मौका

लखनऊ। विश्व कप में हार की हैट्रिक का सामना करने वाली श्रीलंकाई टीम शनिवार को नीदरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करके वापसी करने उतरेगी। वहीं, दूसरी ओर नीदरलैंड के सामने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किए दमदार प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती होगी। शहर के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अभ्यास करके अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

कागजों में श्रीलंका का दावा मजबूत
आंकड़ों की माने तो श्रीलंका का दावा कहीं ज्यादा मजबूत नजर आ रहा है, क्योंकि नीदरलैंड के खिलाफ अभी तक हुए सभी पांच मुकाबलों में श्रीलंका के खाते में जीत आई है। नियमित कप्तान शनाका की अनुपस्थिति में कार्यवाहक कप्तान कुसल मेंडिस पर जीत का दबाव निश्चित तौर पर ज्यादा होगा।

इस मैच में यदि उसे जीत नहीं नसीब हुई तो टीम का विश्व कप से बाहर होना तय है और आगे के मुकाबले श्रीलंका के लिए महज औपचारिकता होंगे। इसके अलावा श्रीलंका को लखनऊ में भी अपनी पहली जीत की तलाश है। टीम यहां खेले गए चार मुकाबलों (एक टेस्ट, दो वनडे और एक टी-20) में हार का सामना करना पड़ा था।

एक और उलटफेर की फिराक में नीदरलैंड
विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बीती 17 अक्तूबर को 38 रन से धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली नीदरलैंड की टीम में लगातार दूसरे उलटफेर की तलाश में उतरेगी। टीम के पास बास डी लीडे जैसा युवा तेज गेंदबाज हैं जो अभी तक तीन मैचों में सात विकेट अपने नाम कर चुके हैं। साथ ही टीम के विकेटकीपर कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 78 रन की पारी खेलकर जीत में अहम योगदान दिया। टूर्नामेंट में उनके खोने के लिए कुछ नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

नीदरलैंड: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डोड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), लोगान वान बीक, रोल्फ वान डर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वान मीकेरेन।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलालगे, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा लाहिरू कुमारा/कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी

विश्व कप में श्रीलंका बनाम नीदरलैंड मैच कब, कहां और कितने बजे खेला जाएगा?
श्रीलंका बनाम नीदरलैंड मैच शनिवार (21 अक्तूबर) को खेला जाएगा। यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सुबह साढ़े 10 से खेला जाएगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी सुबह 10 बजे होगा।

विश्व कप में श्रीलंका बनाम नीदरलैंड मैच भारत में किस टीवी चैनल पर देख सकते हैं?
श्रीलंका बनाम नीदरलैंड मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। प्रशंसक स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर अलग-अलग भाषा में मैच का आनंद ले सकते हैं। डीडी फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच देख सकेंगे।

विश्व कप में श्रीलंका बनाम नीदरलैंड मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां उपलब्ध होगी?
यह मैच ऑनलाइन आप डिज्नी + हॉटस्टार एप (Disney+ Hotstar) पर देख सकते हैं। मोबाइल पर आप फ्री में मैच देख सकेंगे। लैपटॉप या स्मार्ट टीवी पर देखने के लिए पैसे देकर सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।