बहुत जल्द आ रहा है नई Yamaha RX100 सड़कों पर फटफटाती नजर आएगी, जल्द ही लांच होने की उम्मीद

Yamaha RX100:यामाहा आरएक्स 100 खरीदने जाए तो आपको यह बाइक नहीं मिलेगी। लेकिन अब इसके नए मॉडल को बहुत ही जल्द बाजार में लाया जाने वाला है। इस नई यामाहा आरएक्स 100 के लुक, फीचर्स और इंजन सभी कुछ नया देखने को मिलेगा। यामाहा की सीईओ ने इस बात को कंफर्म किया है की यामाहा आरएक्स 100 भारतीय बाजार में बहुत ही जल्द लांच होगी।हालांकि यह कब तक आएगी इस पर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

बात करें इसकी डिजाइन की तो यह पहले भी क्रूज़र सेगमेंट में आती थी और अभी भी इसे इसी सेगमेंट में ही लाया जाएगा। इसमें बड़ा फ्यूल टैंक के साथ राउंड शेप एलईडी हेडलाइट और एलईडी टर्न इंडिकेटर दिए जाएंगे। पीछे की तरफ एलईडी लाइट सेटअप देखने को मिलेगा।रॉयल एनफील्ड बुलेट का क्रेज आज के समय भारतीय बाजार पर चढ़ा है। लेकिन एक समय था जो रॉयल एनफील्ड की जगह यामाहा आरएक्स 100 लोगों की पसंदीदा हुआ करती थी।युवा इसे खरीदने के लिए महीनों तक का इंतजार करते थे। लेकिन एक समय के बाद हर चीज पुरानी हो जाती है और इसी का खामयाजा इस बाइक को भी भुगतना पड़ा। 80 के दशक में धूम मचाने वाली इस बाइक को 2000 आते आते बंद कर दिया गया।

नई Yamaha RX100 में बड़े बदलाव


फिलहाल इसका इंजन को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी तो नहीं दी गई है। लेकिन मार्केट में खबर है कि इस 200 या फिर 250 सीसी इंजन के साथ लांच किया जा सकता है।

वहीं इसमें आधुनिक फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सर्विस इंडिकेटर, नेवीगेशन और अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके फ्रंट में आपको डिस्क और पीछे की तरफ टेंपरेचर देखने को मिलेंगे।

यह कांबिनेशन इस बाइक की ब्रेकिंग सिस्टम को बहुत ही खास बनाएगी। अगर इसे 200 सीसी इंजन के साथ लाया जाएगा तो इसकी कीमत 1.5 लाख रुपए से लेकर 2 लाख तक हो सकती है। अब देखना होगा कि यह किस सेगमेंट में लॉन्च होती है।