गाजा के अस्पताल के बाद अब चर्च पर हमला, कई की मौत

यरुशलम।  इस्राइल और हमास के बीच युद्ध में करीब पांच हजार लोगों की मौत हो गई। इस बीच, मंगलवार को गाजा के अल-अहली अस्पताल में विस्फोट हुआ था, जिसमें सैकड़ों लोगों की जान चली गई। इस हमले का आरोप हमास और इस्राइल एक दूसरे पर मढ़ रहे हैं। इस बीच, हमास ने इस्राइल पर एक और आरोप लगा दिया है।

उसने एक चर्च के परिसर में हमला करने का इस्राइल पर आरोप लगाया है। हमास के नियंत्रण वाले आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि गाजा पट्टी में एक चर्च में शरण लेने वाले कई लोग गुरुवार देर रात हुए इस हमले में मारे गए। मंत्रालय ने कहा कि ग्रीक ऑर्थोडॉक्स चर्च के परिसर में हुए हमले में बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है। साथ ही कई घायल हुए हैं। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फलस्तीनी इलाके में संघर्ष छिड़ने के बाद गाजा के कई निवासियों ने चर्च में शरण ली थी। ऐसा लग रहा है जैसे यह हमला धार्मिक स्थल के नजदीक जाकर किया गया हो। वहीं, इस्राइली सेना ने बताया कि वह कथित हमले की जांच कर रही है।

इस्राइल और हमास के बीच संघर्ष शुरू हुए अब 14 दिन हो चुके हैं। दोनों ही ओर से जारी हमलों में अब तक करीब पांच हजार लोगों की जान जा चुकी है। इनमें एक बड़ा आंकड़ा मंगलवार को अस्पताल में हुए धमाके में मारे जाने वाले लोगों का है। इस बीच गुरुवार को वेस्ट बैंक में इस्राइली बलों और फलस्तीनियों के बीच झड़प हो गई। इसी बीच इस्राइल के कुछ लोगों को बंधक बना लिया गया था। एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें हमास ने कम से कम 100 लोगों को बंधक बनाकर सड़कों पर घुमाया।