IND vs BAN: ‘विराट कोहली मेरे खिलाफ मैदान में हमेशा छींटाकशी करते हैं…’, इस बांग्लादेशी स्टार का बड़ा आरोप

पुणे। टीम इंडिया विश्व कप 2023 के अपने अगले मैच में गुरुवार को पुणे में बांग्लादेश से भिड़ेगी। प्रबल दावेदार होने के बावजूद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम आत्ममुग्ध नहीं होना चाहेगी क्योंकि बांग्लादेश ने पिछले चार वनडे में भारत को तीन बार हराया है। इसमें दो बार दिसंबर 2022 में द्विपक्षीय सीरीज में और फिर हाल में एशिया कप सुपर फोर मैच में शामिल है। मैच से पहले बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने कहा कि वह कभी भी विराट कोहली पर छींटाकशी नहीं करते हैं क्योंकि यह केवल स्टार भारतीय बल्लेबाज को और अच्छा करने के लिए प्रेरिक करता है। 

रहीम ने क्या कहा?

ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए रहीम ने कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें ‘प्रतिस्पर्धी व्यक्ति’ कहा, जो हमेशा हर मैच जीतना चाहता है। रहीम ने कहा कि उन्हें कोहली और टीम इंडिया का सामना करना पसंद है।  रहीम ने कहा, ‘दुनिया के कुछ बल्लेबाजों को स्लेजिंग पसंद है और वे इससे उत्साहित हो जाते हैं। इसलिए मैं कभी उस पर (विराट) छींटाकशी नहीं करता क्योंकि वह इससे परेशान हो जाता है। मैं हमेशा अपने गेंदबाजों से कहता हूं कि जितनी जल्दी हो सके उनसे छुटकारा पाएं।

Never sledge Virat Kohli as he gets pumped up': Star Bangladesh batter  ahead of India clash | Cricket News - Times of India

रहीम ने विराट पर लगाया स्लेजिंग का आरोप

उन्होंने कहा, ‘जब भी मैं उनके खिलाफ खेलता हूं तो जब भी मैं बल्लेबाजी के लिए उतरता हूं तो वह हमेशा मुझ पर छींटाकशी करने की कोशिश करते हैं क्योंकि वह वास्तव में प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं और वह कोई भी क्रिकेट मैच हारना नहीं चाहते। मुझे वास्तव में उनके साथ प्रतिद्वंद्विता और उनके और भारत का सामना करने के साथ आने वाली चुनौती पसंद है।

Mushfiqur Rahim, former Bangladesh captain, announces retirement from T20Is  | Cricket - Hindustan Timesमुशफिकुर रहीम

कोहली का बांग्लादेश के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

कोहली का बांग्लादेश के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है, उन्होंने 67.25 की औसत से 807 रन बनाए हैं, जिसमें पिछले 15 वनडे मैचों में चार शतक शामिल हैं। हालांकि, बांग्लादेश के स्टार स्पिनर शाकिब अल हसन के खिलाफ उनका रिकॉर्ड कमजोर रहा है। शाकिब और कोहली के बीच हेड टु हेड में, बांग्लादेशी कप्तान ने 11 पारियों में कोहली को पांच बार आउट किया है। कोहली वनडे में अब तक बाएं हाथ के स्पिनर की गेंद पर 140 गेंदों में 148 रन बनाने में सफल रहे हैं।

रोहित का फॉर्म बांग्लादेश के लिए खतरा

IND vs BAN WC 2023: Virat Kohli Always Try To Sledge Me...' Bangladesh Mushfiqur Rahim statement against India

मैच की बात करें तो भारत इस विश्व कप में अपना अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखना चाहेगा। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित अपनी शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे, जबकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए बेताब होंगे। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 86 और अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रन की शानदार पारियां खेली हैं। भारत अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और उसका लक्ष्य जीत की लय को जारी रखना होगा और साथ ही अंक तालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल करने का होगा। बांग्लादेश की टीम फिलहाल छठे स्थान पर है।